Asianet News HindiAsianet News Hindi

ICC T20I Men's Rankings: T20 रैंकिंग में रोहित- राहुल की छलांग, पाकिस्तानी खिलाड़ी ने भी किया कमाल

ICC T20I Men's Rankings: मोहम्मद रिजवान और केएल राहुल ने आईसीसी मेन्स टी20ई प्लेयर रैंकिंग में क्रमशः चौथे और पांचवें स्थान पर कब्जा किया है।

ICC T20I Men's Rankings: Mohammad Rizwan, KL Rahul advance, Virat Kohli out of top 10 dva
Author
New Delhi, First Published Nov 24, 2021, 3:26 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : बुधवार को जारी आईसीसी (ICC) की ताजा टी 20 इंटरनेशनल रैंकिंग (T20I Men's Rankings) में भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने एक अंक की बढ़त हासिल की है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद बल्लेबाजों के लिए लेटेस्ट टी 20 आई रैंकिंग में उन्होंने पांचवां स्थान हासिल किया है। वहीं, पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिजवान (Mohammad Rizwan) के हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में उनके 90 रन की बदौलत उन्होंने चौथा स्थान हासिल किया है।

इसके अलाव न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल भारत के खिलाफ 152 रन बनाकर 3 पायदन की उछाल के साथ 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं। जबकि रोहित शर्मा 159 रन के साथ सीरीज में टॉप पर रहने के बाद दो पायदान के फायदे से 13वें स्थान पर हैं। सूर्यकुमार यादव 24 पायदान चढ़कर 59वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं, पाकिस्तान के फखर जमान बल्लेबाजों की सूची में 40वें से 35वें स्थान पर हैं।

इस लिस्ट में पहले नंबर पर 809 अंक के साथ पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम काबिज है। इसके बाद इंग्लैंड के डेविड मलान (805) दूसरे और साउथ अफ्रीका के एडेन मार्कराम (796) तीसरे स्थान पर है। इसके बाद चौथे और पांचवे नंबर पर मोहम्मद रिजवान और केएल राहुल ने सफलता हासिल की है। वहीं, भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली टॉप 10 से बाहर हो गए है। 

गेंदबाजों की रैंकिंग में न्यूजीलैंज के मिचेल सेंटनर भारत के खिलाफ सीरीज में चार विकेट लेने के साथ 13वें स्थान पर पहुंच गए है और भुवनेश्वर कुमार तीन स्केल के साथ 19वें स्थान पर हैं। दीपक चाहर 19 पायदान ऊपर 40वें स्थान पर पहुंच गए हैं। सूची में आगे बढ़ने वाले अन्य लोगों में बांग्लादेश के महेदी हसन (छह स्थान ऊपर 12वें) , शोरफुल इस्लाम (तीन स्थान ऊपर 40वें) और शादाब खान (दो पायदान ऊपर 14वें) की पाकिस्तानी जोड़ी शामिल है  और हसन अली (16 पायदान ऊपर 44वें) पर है।

ये भी पढे़ं- Amit Mishra Birthday: कभी लड़की से की मारपीट, तो कभी टीम से किया गया बाहर, ऐसी है इस खिलाड़ी की जिंदगी

ICC Women's ODI Rankings: वर्ल्ड रैकिंग में भारतीय महिला खिलाड़ियों का जलवा, मिताली राज तीसरे नंबर पर बरकरार
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios