Asianet News Hindi

ICC रैंकिंग में भी दिख रहा खराब प्रदर्शन का असर, खत्म हुई बुमराह की बादशाहत

न्यूजीलैंड में खराब प्रदर्शन का असर भारतीय गेंदबाजों की रैंकिंग में भी दिख रहा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में कोई विकेट नहीं लेने वाले जसप्रीत बुमराह की बादशाहत खत्म  हो चुकी है।

Impact of poor performance seen in ICC rankings, Bumrah's reign ended KPB
Author
New Delhi, First Published Feb 12, 2020, 5:41 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

दुबई. न्यूजीलैंड में खराब प्रदर्शन का असर भारतीय गेंदबाजों की रैंकिंग में भी दिख रहा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में कोई विकेट नहीं लेने वाले जसप्रीत बुमराह की बादशाहत खत्म  हो चुकी है। उन्होंने इस सीरीज में 30 ओवर की गेंदबाजी कर 167 रन खर्चे थे। अच्छा प्रदर्शन करने वाले हरफनमौला रविंद्र जडेजा तीन पायदान चढ़कर सातवें स्थान पर आ गए हैं। खराब प्रदर्शन के बावजूद कप्तान कोहली पहले पायदान पर बरकरार हैं। 

16वें पायदान पर खिसके कुलदीप
न्यूजीलैंड में तीन मैचों की श्रृंखला में एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके बुमराह अब गेंदबाजी रैंकिंग में 719 अंक लेकर दूसरे स्थान पर हैं । लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को 13 पायदान का फायदा हुआ है जबकि चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव 16वें स्थान पर खिसक गए। कीवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर हैं ।

जडेजा हरफनमौलाओं की सूची में सातवें स्थान पर हैं जबकि अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी शीर्ष पर हैं । बल्लेबाजों की सूची में भारतीय कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा शीर्ष दो स्थानों पर हैं । विराट ने भी इसी सीरीज में कुछ खास नहीं किया है, पर वो अपना पहला स्थान बचाने में सफल रहे हैं। वहीं रोहित शर्मा चोटिल होकर इस सीरीज से बाहर हो गए थे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios