मुंबई: भारत और आस्ट्रेलिया को बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने आए भारत ने जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया के सामने 256 रनों का लक्ष्य रखा। जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने शानदार शुरुआत की और अंत तक बिना कोई विकेट गंवाए 10 विकेट से मैच जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान फिंच और डेविड वार्नर ने सतक लगाए और अपनी टीम को जीत दिलाई। भारत को कोई भी गेंदबाज मैच में प्रभाव नहीं छोड़ सका और भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया का एक विकेट भी नहीं चटका पाई। 

इससे पहले टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने आए भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और भारत ने अपना पहला विकेट 13 रन के स्कोर पर खो दिया। इसके बाद धवन और राहुल ने टीम को संभाला और भारत का स्कोर 100 के पार पहुंचाया। इसके बाद राहुल आउट हुए और 156 रन तक भारत ने 4 विकेट गंवा दिए। इसके बाद कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका और पुछल्ले बल्लेबाजों के छुटपुट योगदान से भारतीय टीम 255 के आंकड़े तक पहुंच सकी। कप्तान कोहली भी सिर्फ 16 रन बनाकर आउट हुए। 

वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ आसान सीरीज के बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया से कड़ी चुनौती मिल रही है। भारत ने लोकेश राहुल और शिखर धवन दोनों को भारतीय टीम में शामिल किया है, जबकि केदार जाधव को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है।

टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, शारदुल ठाकुर और मोहम्मद शमी।

आस्ट्रेलिया: आरोन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी, पैट्रिक कमिंस, एश्टन एगर, मार्नस लाबुशेन, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, एशटन टर्नर, डेविड वार्नर और एडम जम्पा।