Asianet News Hindi

बिग अपडेट: बारिश ने फेरा WTC फाइनल्स पर पानी, इस वजह से रोका गया पहले सेशन का खेल

बारिश के कारण  WTC के फाइनल मैच के पहले दिन का पहले सेशन स्थगित कर दिया गया है। बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18-22 जून तक ये मैच खेला जाएगा। वहीं, बारिश की स्थिति में 23 जून का दिन भी रिर्जव रखा गया है। 
 

India vs New Zealand World Test Championship 2021 Final Preview: Key Battles, Head to Head and Other Things You Need to Know About teams dva
Author
Southampton, First Published Jun 18, 2021, 7:00 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : साउथैम्प्टन के द एजेस बाउल में शुक्रवार को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Finals) के फाइनल में भारत का सामना न्यूजीलैंड से होगा। विराट कोहली टीम इंडिया के कप्तान के रूप में अपनी पहली आईसीसी ट्रॉफी जीतने का लक्ष्य रखेंगे। इससे पहले ही एमएस धोनी की कप्तानी में 2011 का एकदिवसीय विश्व कप जीत चुके हैं। दूसरी ओर, केन विलियमसन ने भी न्यूजीलैंड के कप्तान के रूप में कोई ट्रॉफी नहीं जीती है, जो 2019 वर्ल्ड कप खिताब से चूक गए हैं। हालांकि, बारिश के कारण फिलहाल पहले सेशन का   खेल स्थगित कर दिया गया है। बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18-22 जून तक ये मैच खेला जाएगा। वहीं, बारिश की स्थिति में 23 जून का दिन भी रिर्जव रखा गया है। 

क्या कहते हैं आंकड़े
भारत और न्यूजीलैंड का टेस्ट मैच में अबतक 59 बार आमना-सामना हो चुका है। जिसमें भारत का पड़ला भारी रहा है। भारतीय टीम ने 59 में से 21 मैच जीते हैं। वहीं, न्यूजीलैंड ने 12 मैच में ही जीत दर्ज की है। बाकि 26 मैच ड्रॉ हुए हैं।

बल्लेबाजी में है दोनों टीमों में दम
भारतीय खेमे से विराट कोहली, रोहित शर्मा के अलावा शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत जैसे धाकड़ बल्लेबाज हैं, तो कीवी खेमे से कप्तान केन विलियमसन के अलावा टॉम लैथम, डेवोन कॉनवे बैटिंग को गहराई देंगे। 

5 पेसर के साथ उतरेगी भारतीय टीम
भारतीय टीम में पांच तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज ने 15 सदस्यीय टीम में जगह बनाई है। वहीं, न्यूजीलैंड के पास काइल जैमीसन, टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट से शानदार बॉलर्स हैं, जो किसी भी वक्त मैच का रुख बदल सकते हैं।

कोहली और बोल्ट के बीच मिनी बैटल
विराट कोहली और ट्रेंट बोल्ट के बीच मुकाबला देखना रोमांचक होगा। विराट न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में कुल 15 बार आउट हुए हैं। जिसमें से सबसे ज्यादा 3 बार विराट कोहली को ट्रेंट बोल्ट ने आउट किया है। वहीं, न्यूजीलैंड के दिग्गज गेंदबाज टिम साउदी ने भी विराट कोहली को तीन बार आउट किया है और फाइनल मुकाबले में भी इनकी नजर विराट के विकेट पर होगी। दूसरी मिनी लड़ाई केन विलियमसन और जसप्रीत बुमराह के बीच की लड़ाई होगी। पिछले साल टेस्ट मैच में उन्होंने विलियमसन को 3 रन पर आउट किया था।

टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन
विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत, रवीन्द्र जड़ेजा, आर अश्विनी, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया गया है।

न्यूजीलैंड के संभावित प्लेइंग इलेवन
टॉम लैथम, डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन (सी), रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वाटलिंग (डब्ल्यूके), काइल जैमीसन, एजाज पटेल, टिम साउथी, नील वैगनर और ट्रेंट बोल्ट।

यहां देखें WTC फाइनल मैच
ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3.30 बजे से खेला जाएगा। मैच का पहला दिन 18 जून 2021 से शुरू होगा और आखिरी दिन 22 जून 2021 को होगा। हालांकि, 23 जून का दिन भी रिजर्व रखा गया है। इस मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के सभी चैनलों पर किया जाएगा। मैच की इंग्लिश कमेंटरी स्टार स्पोर्ट्स 1 और स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी पर की जाएगी। वहीं, हिंदी में स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी और स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी एचडी पर लाइव मैच देखा जा सकेगा। इसके अलावा मैच की लाइव स्ट्रीमिंग HotStarDisney+ पर भी होगी।

ये भी पढ़ें- फाइनल की जंग में टीम इंडिया को करना होगा ये काम, एक्सपर्ट बोले- नहीं तो न्यूजीलैंड पड़ जाएगा भारी

1st TIME: Sanjana Ganesan ने लिया पति Jasprit Bumrah का इंटरव्यू, बहुत ही यूनिक था सवाल पूछने का तरीका

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios