Asianet News HindiAsianet News Hindi

India vs South Africa: रोसो ने भारत के खिलाफ जड़ी पहली सेंचुरी, 49 रनों से मैच हारा भारत, 2-1 से सीरीज जीती

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला गया तीसरा टी20 मुकाबला दक्षिण अफ्रीका ने जीत लिया है। फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीकी टीम ने शानदार खेल दिखाया और भारत को हरा दिया। वहीं भारतीय गेंदबाजी फिर चिंता का कारण बनी। 
 

india vs south africa t20 updates africa beat tema india in final t20 match mda
Author
First Published Oct 5, 2022, 6:30 AM IST

South Africa Wins Over India. भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया तीसरा टी20 मैच अफ्रीकी टीम ने जीत लिया है। यह पहला मौका रहा जब रोहित शर्मा ने टॉस जीता लेकिन मैच हार गए। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का रोहित शर्मा का फैसला भारी पड़ गया क्योंकि साउथ अफ्रीकी टीम ने ने 227 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया। इसके जवाब में भारतीय बैटिंग कोहली की गैरमौजूदगी में ताश के पत्तों की तरह ढहती चली गई और भारत यह मुकाबला 49 रनों से गंवा बैठा।

रोसो का शानदार शतक 
दक्षिण अफ्रीका ने टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग शुरू की और शुरूआती विकेट जल्दी गंवा दिए। लेकिन जब क्रीज पर रिली रोसो और क्विंटन डी कॉक पहुंचे तो टीम का मनोबल आसमान पर पहुंचता दिखा। रोसो ने भारत के खिलाफ पहला शतक जड़ दिया, वहीं डी कॉक ने भी 43 गेंद पर 68 रनों की अहम पारी खेली। दोनों खिलाड़ियों के अलावा डेविड मिलर ने भी कुछ अच्छे हाथ दिखाए और अफ्रीकी टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 227 रन बना डाले। भारतीय गेंबजाजों ने अंतिम दो ओवरों में 30 से ज्यादा रन दिए और हार का कारण भी बने। 

india vs south africa t20 updates africa beat tema india in final t20 match mda

रोहित शर्मा का गोल्डेन डक
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और रिषभ पंत ने भारतीय पारी की शुरूआत की लेकिन पहले ही ओवर में कैप्टन शर्मा 0 पर बोल्ड आउट हो गए और भारत ने पहला विकेट गंवा दिया। इसके बाद बैटिंग करने आए अय्यर भी कुछ खास नहीं कर पाए और पगबाधा आउट होकर पवेलियन चले गए। उन्होंने रिव्यू का भी सहारा लिया लेकिन आउट ही रहे। वही दिनेश कार्तिक ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाए लेकिन 46 के स्कोर पर वे भी गलत शॉट खेलने के चक्कर में आउट हो गए। रिषभ पंत ने भी 27 रन पर अपना विकेट गंवा दिया। अंत में दीपक चाहर ने कुछ रन बनाए लेकिन भारतीय टीम 20 ओवर में 178 रन ही बना सकी और मैच हार गई।

यह भी पढ़ें
Women's Asia Cup Cricket: जेमिमा-दीप्ति शर्मा की कमाल बैटिंग, भारतीय महिला टीम ने यूएई को 104 रनों से हराया


  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios