Asianet News Hindi

भारत ने श्रीलंका को तीन विकेट से हराया, 2-0 से अजेय बढ़त के साथ सीरीज इंडिया के नाम

India vs Sri Lanka 2nd ODI: भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा वनडे मैच खेला गया। मैच जीतकर भारत ने सीरीज अपने नाम कर लिया है.

India vs Sri Lanka 2nd ODI: Live Cricket Score, Commentary, Playing 11 and Pitch Report dva
Author
Sri Lanka, First Published Jul 20, 2021, 10:59 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : दूसरे वनडे में श्रीलंका ने भारत के सामने 276 रनों का टारगेट रखा था जिसे भारत ने अचीव कर सीरीज भी अपने नाम कर लिया।  तीन मैचों के वनडे में भारत 2-0 से बढ़त बना लिया है. अब सीरीज उसे जीतने से कोई नहीं रोक सकता.

वनडे में मिले श्रीलंका से टारगेट को पूरा करने में भारत के बल्लेबाज दीपक चाहर व सूर्य कुमार यादव का सबसे बड़ा योगदान रहा. दीपक ने नाबाद 69 रन बनाए तो सूर्य कुमार ने 53 रनों की पारी खेली. मनीष पांडेय ने 37 और कुणाल पांड्या ने 35 रन जोड़े. दीपक की वनडे में पहला अर्धशतक था.

इसके पहले श्रीलंका ने अविष्का फर्नांडो और चरिथ असलंका की फिफ्टी की बदौलत 50 ओवर में 9 विकेट पर 275 रन बनाए। अविष्का ने 50 रन और असलंका ने 65 रन की पारी खेली। चमिका करुणारत्ने  33 बॉल पर 44 रनों की महत्वपूर्ण नाबाद पारी खेली। भारत के लिए युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार सबसे सफल बॉलर रहे। उन्होंने 3-3 विकेट झटके। इसके अलावा दीपक चाहर को 2 विकेट मिला।

क्या कहते है रिकॉर्ड्स
भारत और श्रीलंका के बीच अब तक 160 वनडे मैच खेले जा चुके हैं। जिसमें से 92वें बार भारत ने जीत हासिल की है, जबकि श्रीलंका को 56 मैचों में जीत मिली है। वहीं, 11 मैचों का कोई भी रिजल्ट नहीं आया और 1 टाई रहा। वनडे क्रिकेट में इंडिया का श्रीलंका से पहली बार सामना 1979 में हुआ था। इसके अलावा 2011 के वर्ल्ड कप में भी भारत ने श्रीलंका को धूल चटाई थी।

भारत के प्लेइंग इलेवन
पृथ्वी शॉ, शिखर धवन (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, कुणाल पांड्या, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव

श्रीलंका के प्लेइंग इलेवन
अविष्का फर्नांडो, मिनोड भानुका (विकेटकीपर), भानुका राजपक्षे, धनंजय डी सिल्वा, चरित असलांका, दासुन शनाका (कप्तान), वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, लक्ष्मण संदाकन, कसून राजिथ

ये भी पढ़ें- बेहद हॉट है भारतीय टीम के इस बल्लेबाज की गर्लफ्रेंड, सोशल मीडिया पर इस तरह दी जीत की बधाई

पृथ्वी शॉ ने बताया इस खिलाड़ी से है उनकी सबसे अच्छी बॉडिंग, खेल के दौरान भी करते हैं बहुत सारी बातें

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios