Asianet News HindiAsianet News Hindi

IPL 2021 में शानदार जीत के बाद भी 24 लाख हारा KKR, इस वजह से कप्तान सहित पूरी टीम को मिली सजा

IPL 2021, MI vs KKR: कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए 24 लाख का जुर्माना लगाया गया है।

IPL 2021, MI vs KKR: Kolkata Knight Riders captain Eoin Morgan fined Rs 24 lakh rs. for slow over-rate against Mumbai Indians,
Author
UAE, First Published Sep 24, 2021, 8:46 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2021 (IPL 2021) में गुरुवार को अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में हुए कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच हुए मैच में भले ही केकेआर की टीम ने बड़ी आसानी से ये मैच जीत लिया हो, लेकिन कप्तान इयोन मोर्गन को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। दरअसल, मॉर्गन पर MI के खिलाफ धीमी ओवर गति बनाए रखने के लिए 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। आईपीएल की आचार संहिता के तहत केकेआर का यह सीजन का दूसरा अपराध है, इसलिए उनपर 24 लाख की हर्जाना लगाया गया है।
(Photo source- iplt20.com)

कप्तान के साथ ही केकेआर (Kolkata Knight Riders) की पूरी टीम को इसकी सजा भुगतनी होगी। चूंकि आइपीएल 2021 में कोलकाता का स्लो ओवर रेट का ये दूसरा मामला है और ऐसे में कप्तान इयोन मोर्गन पर 24 लाख और टीम के सभी खिलाड़ियों की 25-25 फीसदी (लगभग 6-6 लाख रुपये) मैच फीस भी काटने की घोषणा की गई है। 

बता दें कि अबू धाबी के शेख जाएद स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में केकेआर की ओर से समय रहते 20 ओवर नहीं फेंके गए। केकेआर निर्धारित समय में सिर्फ 19 ओवर फेंक सकी। इस वजह से एक ओवर के चलते केकेआर पर स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना लगा है। 

इससे पहले आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में ही मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) पर पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया है। हालांकि, आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीजन का पहला स्लो ओवर है, इसलिए सैमसन पर सबसे कम 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था।

मुंबई और केकेआर के बीच हुए मैच पर नजर डालें तो, राहुल त्रिपाठी और वेंकटेश अय्यर ने क्रमश: 74 और 53 रनों की पारी खेली और कोलकाता नाइट राइडर्स को सात विकेट से हरा दिया। इससे पहले, क्विंटन डी कॉक की 55 रनों की पारी ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को केकेआर के खिलाफ 20 ओवरों में 155/6 रन बनाने में मदद की। केकेआर के लिए, प्रसिद्ध कृष्णा और लॉकी फर्ग्यूसन ने दो-दो विकेट लिए।  इस जीत के साथ केकेआर पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर पहुंच गया है। जबकि मुंबई इंडियंस छठे स्थान पर खिसक गई है। केकेआर का अगला मुकाबला रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) से होगा।

ये भी पढ़ें- बचपन में बहुत नॉटी थे सचिन तेंदुलकर के लाल, बेटे की इस हरकत के कारण होना पड़ा था शर्मिंदा

चीट पर कोई खाता है 2 दर्जन अंडे, तो किसी को पसंद है कढ़ाई चिकन, ये है IPL के 10 स्टार्स की फेवरेट डिशेज

बिग बी ने पूछा 1 करोड़ का सवाल: अपनी प्रेमिका और रोहित शर्मा में किसे चुनेंगे, कंटेस्टेंट ने दिया ऐसा जबाव

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios