स्पोर्ट्स डेस्क. कोरोना काल के कारण आईपीएल (IPL) को  रद्द कर दिया गया है। कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच IPL 2021 सीजन का 31वां मैच मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाना था। लेकिन केकेआर और सीएसके के खिलाडियों के संक्रमित होने के बाद मैच को लेकर संशय बना हुआ था। लेकिन अब इसे रद्द कर दिया गया है। यह घोषणा सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा के कोविड-19 के लिये पॉजिटिव पाये जाने के बाद की गयी। 

राजीव शुक्ला ने दी जानकारी
बीसीसीआई के वाइस प्रसिडेंट ने आईपीएल के इस सीजन के रद्द किए जाने की आधिकारिक जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण इस सीजन को रद्द किया जा रहा है।  राजीव शुक्ला ने जानकारी देते हुए कहा कि लीग के चेयरमैन बृजेश पटेल ने अपने बयान में कहा कि बायो बबल में कोविड-19 के कई मामले पाये जाने के बाद आईपीएल अनिश्चितकाल के लिये निलंबित कर दिया गया है। 


मुंबई में शिफ्ट करने की थी अटकलें
कोरोना महामारी को देखते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (2021) के बाकी बचे मुकाबलों में से ज्यादातर को मुंबई शिफ्ट किए जाने की तैयारी थी। इसके लिए मुंबई में तमाम इंतजाम किए जा रहे थे। सोमवार को KKR के दो खिलाड़ियों वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर के कोरोना पॉजिटिव होने के कारण हड़कंप मच गया। जिस कारण से RCB और KKR के बीच होने वाला मुकाबला भी टाल दिया गया था।

किस कारण हुआ फैसला
दो दिन में खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती, संदीप वॉरियर, रिद्धिमान साहा, अमित मिश्रा और बॉलिंग कोच बालाजी समेत 8 खिलाड़ी और 2 कोचिंग स्टाफ मेंबर पॉजिटिव आने के बाद ये फैसला लिया गया है। 

कई खिलाड़ी नाम ले चुके थे वापस
कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण देश और विदेश के कई प्लेयर इस सीजन में अपना नाम वापस ले चुके थे। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड, भारतीय खिलाड़ी आर अश्विन समेत कई खिलाड़ियों ने अपना नाम वापस ले लिया था।