Asianet News HindiAsianet News Hindi

कपिलदेव से लेकर कुंबले तक कोई नहीं कर पाए यह काम, शमी ने कर दिखाया

भारतीय टीम के तेज गेंदबाद मोहम्मद शमी दूसरे साल वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने हैं। शमी ने वेस्टइंडीज के शे होप को बोल्ड कर के इस साल का 42 वां विकेट झटका।

Mohammad shami becomes the first indian bowler to take the highest wicket in a year KPB
Author
Cuttack, First Published Dec 22, 2019, 11:51 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कटक. भारतीय टीम के तेज गेंदबाद मोहम्मद शमी दूसरे साल वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने हैं। शमी ने वेस्टइंडीज के शे होप को बोल्ड कर के इस साल का 42 वां विकेट झटका। इसके साथ ही वनडे क्रिकेट में शमी का सबसे ज्यादा विकेल लेने वाले गेंदबाजों की सूची में टॉप पर रहना पक्का हो गया है। मोहम्मद शमी ने इस साल कुल 21 वनडे मैच खेले हैं और 42 विकेट झटके हैं। शमी के बाद न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट ने इस साल वनडे में 38 विकेट लिए हैं। 

शमी ने इसी साल वर्ल्डकप में अफगानिस्तान के खिलाफ हैट्रिक ली थी। इसके अलावा शमी ने 1 मैच में 5 विकेट और 2 मैचों में 4-4 विकेट लेने का कारनामा किया है। शमी से पहले भारत के दिग्गज खिलाड़ी चेतन शर्मा ने वर्ल्डकप में हैट्रिक ली थी।  

दूसरी बार बने टॉप विकेट टेकर 
मोहम्मद शमी इससे पहले साल 2014 में 38 विकेट लेकर वनडे में टॉप विकेट टेकर बने थे। शमी से पहले भारत के तीन और गेंदबाज यह कारनामा कर चुके हैं, पर शमी के अलावा कोई भी भारतीय गेंदबाज वनडे में दूसरी बार टॉप विकेट टेकर नहीं बना है। शमी से पहले कपिलदेव 1986 में 32 विकेट लेकर टॉप विकेट टेकर बने थे। इसके बाद अजित अगरकर ने 1998 में 58 विकेट लिए थे। इरफान पठान 2004 में 47 विकेट लेकर एक साल के भीतर वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios