Asianet News HindiAsianet News Hindi

दानिश कनेरिया के साथ हुए धार्मिक भेदभाव पर PCB ने झाड़ा पल्ला, कहा, ये 4 पाकिस्तानी खिलाड़ी देंगे जवाब

पूर्व पाकिस्तानी लेग स्पिनर दानिश कनेरिया के साथ हुए भेदाभाव का मामला सामने आने के बाद PCB ने इस मामले से अपना पल्ला झाड़ लिया है। 

PCB reprimanded for religious discrimination against Danish Kaneria, says these 4 Pakistani players will answer KPB
Author
New Delhi, First Published Dec 27, 2019, 6:13 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. पूर्व पाकिस्तानी लेग स्पिनर दानिश कनेरिया के साथ हुए भेदाभाव का मामला सामने आने के बाद PCB ने इस मामले से अपना पल्ला झाड़ लिया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि दानिश कनेरिया और शोएब अख्तर अब रिटायर हो चुके हैं और ये खिलाड़ी खुलकर अपने विचार रख सकते हैं। शोएब और दानिश दोनों ने अपने साथी खिलाड़ियों पर धर्म के आधार पर भेदभाव के आरोप लगाए हैं ना कि क्रिकेट बोर्ड पर इसलिए उनके साथ खेलने वाले खिलाड़ियों को इस पर जवाब देना चाहिए। 

PCB ने कहा कि इंजमाम उल हक, राशिद लतीफ, यूनिस खान और मोहम्मद यूसुफ की कप्तानी में दानिश कनेरिया खेले थे और इन्ही खिलाड़ियों को इस मामले पर जवाब देना चाहिए। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जिन 4 खिलाड़ियों के नाम गिनाए हैं उनमें से खुद मोहम्मद यूसुफ के साथ धर्म के आधार पर भेदभाव होता था। शोएब अख्तर ने अपनी बात में यूसुफ का भी जिक्र किया था। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ खुद उन तीन लोगों में शामिल थे, जिन्होंने दानिश के साथ हुए भेदभाव का खुलासा किया था। इसके अलावा दानिश कनेरिया ने खुद कहा है कि पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक उनका समर्थन करते थे और उन्हीं की वजह से वो अपने करियर में यह मुकाम हासिल कर पाए।

क्या है मामला ? 
पाकिस्तान के एक टीवी चैनल में खुलासा करते हुए तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने बताया था कि हिंदू होने के कारण साथी खिलाड़ी दानिश कनेरिया के साथ भेदभाव करते थे। शोएब अख्तर ने चौकाने वाला खुलासा करते हुए बताया कि कुछ खिलाड़ियों को इस बात से दिक्कत थी कि दानिश उनके साथ खाना क्यों खाता है। इस टीवी शो में शोएब अख्तर के अलावा पूर्व कप्तान राशिद लतीफ और पाकिस्तान के पूर्व मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज असिम कमाल भी शामिल थे। इसके बाद ही दानिश ने खुद सामने आकर अपने साथ हुए भेदभाव के खिलाफ आवाज उठाई।     
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios