Asianet News Hindi

ऋषभ पंत ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड, विकेट के पीछे इस मामले में बने नंबर वन

वेस्टइंडीज के जमैका में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने महेंद्र सिंह धोनी को विकेटकीपिंग के मामले में पीछे छोड़ दिया है। वे टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले भारतीय विकेटकीपर बन गए हैं। 21 साल के पंत ने रविवार को अपने 11 वें टेस्ट में 50 वां विकेट लिया। 
 

Rishabh Pant Breaks This Dhoni Record During India Vs West Indies
Author
New Delhi, First Published Sep 2, 2019, 6:23 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

किंग्सटन. वेस्टइंडीज के जमैका में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने महेंद्र सिंह धोनी को विकेटकीपिंग के मामले में पीछे छोड़ दिया है। वे टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले भारतीय विकेटकीपर बन गए हैं। 21 साल के पंत ने रविवार को अपने 11 वें टेस्ट में 50 वां विकेट लिया। 

धोनी से भी पहले बनाया यह रिकॉर्ड
 

- धोनी ने 50 विकेट लेने के लिए 15 टेस्ट मैच खेले, जबकि पंत ने सिर्फ 11 टेस्ट मैच खेलकर यह रिकॉर्ड बना दिया। पंत ने यह रिकॉर्ड ईशांत शर्मा की गेंद पर वेस्टइंडीज के क्रैग ब्रैथवेट का कैच लेकर बनाया। 

- भारतीय टीम ने 4 विकेट पर 168 रन बनाकर दूसरी पारी घोषित की। मेजबान वेस्टइंडीज को 468 रन का टारगेट मिला। वेस्टइंडीज एक बार फिर भारतीय गेंदबाजी के आगे असहाय नजर आई और तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 45 रन के स्कोर पर दो विकेट गंवा दिए।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios