Asianet News HindiAsianet News Hindi

स्टुअर्ट बिन्नी-युसूफ पठान की तूफानी पारी देखी क्या, सचिन के क्लासिकल चौके मिस किए? यहां जानें मैच का रिजल्ट

क्रिकेट फैंस के लिए इस समय सुपर हिट मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। एशिया कप में भले ही टीम इंडिया फाइनल नहीं खेल रही है लेकिन पुरराने दिग्गज खिलाड़ी टी20 में कमाल दिखा रहे हैं। कानपुर में हुए मैच में सचिन की टीम ने जीत दर्ज की है। 

road safety world series indian legends wins over south africa legends stuart binny yusuf pathan sahin tendulkar mda
Author
First Published Sep 11, 2022, 11:01 AM IST

Road Safety World Series. रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का पहला मैच कानपुर में खेला गया। इंडियन लीजेंड्स और दक्षिण अफ्रीकी लीजेंड्स के बीच हुए इस मुकाबले में सचिन तेंदुलकर की अगुवाई वाली टीम ने शानदार जीत दर्ज की है। इंडियन लीजेंड्स की ओर से स्टुअर्ट बिन्नी ने 42 गेंदों पर 82 रनों की तूफानी पारी खेली। बिन्नी ने कुल 6 छक्के और 5 चौके जड़े और सिर्फ बाउंड्री से 56 रन जुटा डाले। इंडियन लीजेंड्स ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर कुल 217 रन बनाए। जिससे अफ्रीकी टीम पार नहीं पा सकी। 

मयंती लैंगर ने किया रियेक्ट
बीवी स्पोर्ट्स की एंकर मयंती लैंगर को बिन्नी की पारी इतनी रास आई कि उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर बिन्नी की तस्वीर शेयर कर अपनी खुशी जाहिर की। मयंती लैंगर एशिया कप में भी मौजूद रही हैं लेकिन युवा खिलाड़ियों से ज्यादा दमदार पारी पर उनका रियेक्शन आया है। इस मैच में सिर्फ वेटरन खिलाड़ी स्टुअर्ट बिन्नी ही नहीं बल्कि युसूफ पठान भी फार्म में दिखे। युसूफ पठान ने सिर्फ 15 गेंद खेली और 4 बड़े छक्कों और 1 चौके के दम पर 35 रन ठोंक दिए। पठान की बैटिंग का ही दम था कि इंडियन लीजेंड्स ने कुल 217 रन बना डाले। 

road safety world series indian legends wins over south africa legends stuart binny yusuf pathan sahin tendulkar mda

सचिन तेंदुलकर लाइव
क्रिकेट फैंस के लिए सचिन तेंदुलकर को लाइव देखना किसी सपने के सच होने जैसा रहा। सचिन तेंदुलकर इंडियन लीजेंड्स की कप्तानी भी  कर रहे हैं और उन्होंने पारी का आगाज भी किया। 15 गेंदों पर 16 रन बनाने वाले तेंदुलकर ने 2 क्लासिकल चौके मारे तो दर्शकों का रोमांच बढ़ गया। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम 61 रनों से मुकाबला हार गई। पूरी टीम 9 विकेट खोकर महज 156 रन ही बना सकी। कप्तान जोंटी रोड्स ने 38 रनों की पारी खेली लेकिन कोई अन्य बल्लेबाज उनका साथ नहीं दे पाया। यही कारण था कि पहाड़ जैसे स्कोर के सामने अफ्रीकी टीम दबाव में आ गई और मुकाबला गंवा दिया। 

road safety world series indian legends wins over south africa legends stuart binny yusuf pathan sahin tendulkar mda

भारतीय गेंदबाज भी छाए
218 रनों का पीछा कर रही दक्षिण अफ्रीका की टीम ने शुरूआत अच्छी की और पहले विकेट के लिए 43 रन जोड़े। इस जोड़ी को प्रज्ञान ओझा ने तोड़ा। ओझा ने पीटरसन को भी आउट कर दिया। मुनफ पटेल ने भी शानदार गेंदबाजी की और अफ्रीकी टीम के विकेट लगातार अंतराल पर गिरते रहे। बीच के ओवरों में कप्तान जोंटी रोड्स ने अच्छी बैटिंग की लेकिन उनके आउट होने के बाद भारतीय टीम हावी हो गई। 

यह भी पढ़ें

भूल जाएं एशिया कप: यहां देखें तेंदुलकर-ब्रेट ली की जंग, क्या करेंगे लारा, रोड्स के हाथों में कैसे चिपकेगी बॉल
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios