Asianet News HindiAsianet News Hindi

दूसरे T-20 में रोहित लगाएंगे अनोखा शतक, आफरीदी को पीछे छोड़ हासिल करेंगे यह मुकाम

भारतीय T-20 टीम के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा राजकोट में बांग्लादेश के खिलाफ मैदान में उतरते ही अपना अनोखा शतक पूरा कर लेंगे। रोहित इस मैच में 100 T-20 खेलने वाले भारत के पहले खिलाड़ी बन जाएंगे।

Rohit's will complete 100 T20 matches in next game, will be the second player in this world to reach this milestone
Author
New Delhi, First Published Nov 6, 2019, 6:43 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. भारतीय T-20 टीम के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा राजकोट में बांग्लादेश के खिलाफ मैदान में उतरते ही अपना अनोखा शतक पूरा कर लेंगे। रोहित इस मैच में 100 T-20 खेलने वाले भारत के पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। रोहित से पहले पाकिस्तान के शोएब मलिक यह कारनामा कर चुके हैं। मलिक के नाम 111 T-20 मैच खेलने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है। मलिक के अलावा पाकिस्तान के ही शाहिद आफरीदी ने 99 T-20 खेले हैं। राजकोट में बांग्लादेश के खिलाफ मैदान पर उतरते ही रोहित शाहिद आफरीदी को पीछे छोड़ देंगे और दुनिया के दूसरे सबसे ज्यादा T-20 मैच खेलने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। 

रोहित मौजूदा समय में भारत के लिए सबसे ज्यादा T-20 मैच खेलने वाले बल्लेबाज है। रोहित के बाद पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी हैं, जिन्होंने 98 मैच खेले हैं। गुरुवार को रोहित अपना सौवां मैच खेलेंगे और आफरीदी से आगे निकल जाएंगे। बांग्लादेश के खिलाफ पहले मैच में रोहित ने धोनी को पीछे छोड़ा था। 

कोहली से ज्यादा मैच रैना के
भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो रोहित और धोनी के बाद तीसरे नंबर पर सुरेश रैना का नाम आता है। रैना ने 78 मैच खेले हैं। रैना के बाद भारतीय कप्तान कोहली ने 72 मैच खेले हैं। इस मामले में पांचवे नंबर पर 2011 वर्ल्ड कप के हीरो युवराज सिंह हैं। युवराज ने भारत के लिए 58 मैच खेले हैं।     

सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं रोहित 
हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा के फिलहाल 99 मैच हैं और रोहित से आगे सिर्प पाकिस्तान के शोएब मलिक हैं। मलिक ने पाकिस्तान के लिए 111 मैच खेले हैं, पर हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मलिक को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। 37 साल के मलिक अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर हैं और अब उनका वापसी का रास्ता भी मुश्किल लग रहा है। वहीं रोहित लगातार भारत के लिए शानदार खेल दिखा रहे हैं और उनके पास काफी समय है साथ ही रोहित भारतीय T-20 टीम के नियमित खिलाड़ी हैं। ऐसे में संभव है कि अगले वर्ल्ड कप तक रोहित शर्मा दुनिया भर में सबसे ज्यादा T-20 मैच खेलने वाले खिलाड़ी होंगे। 

T-20 में जारी है रोहित की बादशाहत
रोहित शर्मा T-20 मैचों में सिर्फ सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी नहीं है, उन्होंने इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन भी बनाए हैं। रोहित के 99 मैचों में 2452 रन हैं। कोहली भी 2450 रनों के साथ इस मामले में रोहित के ठीक पीछे हैं। इसके अलावा T-20 फॉर्मेट में रोहित ने 106 छक्के लगाए हैं, जो कि दुनियाभर में सबसे ज्यादा हैं।    

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios