राजकोट. भारत और बांग्लादेश के बीच T-20 सीरीज का दूसरा मैच भरतीय कप्तान रोहित शर्मा ने नाम रहा। अपने सौवें मैच में रोहित ने 85 रनों की शानदार पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाई। इस दौरान मैदान पर रोहित से एक बड़ी गलती भी हो गई थी। रोहित ने गलत फैसला देने पर थर्ड अंपायर को गाली भी दे दी थी। इस गलती की वजह से रोहित पर बड़ा जु्र्माना भी लग सकता था। हालांकि रोहित पर कोई जुर्माना नहीं लगा और रोहित सिर्फ माफी मांगकर बच गए।  

क्या है मामला ? 
बांग्लादेश की पारी के 13वें ओवर में चहल की गेंद पर पंत ने सौम्य सरकार को स्टंप आउट कर दिया था। फील्ड अंपायर ने निर्णय देने के लिए थर्ड अंपायर से मदद मांगी। थर्ड अंपायर के निर्णय से पहले वीडियो में साफ दिख रहा था कि सौम्य सरकार क्रीज से बाहर हैं और उन्हें करार दिया जाना चाहिए, पर थर्ड अंपायर से यहां पर बड़ी गलती हो गई और उन्होंने बिग स्क्रीन पर नॉट आउट लिख दिया। यह देखकर रोहित शर्मा अपना आपा खो बैठे और थर्ड अंपायर को गाली बक दी। रोहित की यह हरकत कैमरे में कैद हो गई, हालांकि बाद में थर्ड अंपायर ने अपना फैसला सही कर दिया और सौम्य सरकार भी मैदान से बाहर चले गए। 

रोहित ने मांगी माफी
मैच के बाद रोहित ने इस घटना पर माफी मांगते हुए कहा कि मैदान पर मैं काफी भावुक हो जाता हूं और खुद को नहीं रोक पाता हूं। अगली बार से मैं कैमरे का ध्यान रखूंगा और ऐसी गलतियां करने से बचूंगा। रोहित आमतौर पर कूल कैप्टन माने जाते हैं और IPL मैचों के दौरान भी खुद को कूल रखकर टीम के हित में अच्छे फैसले लेते हैं। भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली भी मैदान पर अपनी भावनाएं नहीं रोक पाते हैं और अक्सर विवादों में फसते रहते हैं। 

बड़े जुर्माने से बचे रोहित 
रोहित शर्मा को अपनी इस गलती की वजह से बड़ा जुर्माना भी भरना पड़ सकता था। रोहित की मैच फीस का कुछ हिस्सा या फिर पूरी मैच फीस भी जुर्माने के रूप में काटी जा सकती थी। मामला गंभीर होने पर खिलाड़ियों को कई बार कुछ मैचों का बैन भी लगाया जाता है, हालांकि मैच के हालातों के देखते हुए रोहित पर कोई जुर्माना नहीं लगाया गया है। रोहित सिर्फ माफी मांगकर इस मामले से बच गए हैं। इससे पहले भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली अपनी इसी आदत के कारण कई बार जुर्माना भर चुके हैं।