Asianet News Hindi

सुपर ओवर में विश्वकप हार गया था न्यूजीलैंड, कीवी दिग्गज ने कहा- ये नियम बेकार, टाई होने पर साझा करें ट्रॉफी

2019 के विश्वकप में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहले मैच टाई गया। बाद में सुपरओवर खेला गया। मगर सुपरओवर में भी दोनों टीमों के बीच मुक़ाबला टाई रहा। इसके बाद आईसीसी के नियम के तहत सर्वाधिक बाउंड्री लगाने वाली इंग्लैंड को चैंपियन घोषित किया गया था। 

Ross Taylor calls for abolishing Super Over in ODIs
Author
New Delhi, First Published Jun 26, 2020, 1:24 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क। पिछले साल क्रिकेट विश्वकप के फाइनल में न्यूजीलैंड को इग्लैंड के खिलाफ सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा था। लगता है न्यूजीलैंड के खिलाड़ी अभी तक सुपरओवर में उस हार को पचा नहीं पाए हैं। अब कीवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने आईसीसी के इस नियम को गैरजरूरी कहा है। टेलर ने वर्ल्ड कप में मैच टाई होने पर ट्रॉफी दोनों टीमों में साझा करने की बात कही है। 

टेलर ने क्या कहा 

टेलर ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा, "मैं वनडे में सुपर ओवर को लेकर अब भी दुविधा में हूं। इसे टी20 में जारी रखना सही है। मुझे लगता है कि टाई मैच को टाई के रूप में ही समाप्त करने में कोई दिक्कत नहीं है। एकदिवसीय मैचों में सुपर ओवर की बजाय संयुक्त विजेता हो सकता है।" 

विश्व कप फाइनल को लेकर ने कहा कि अगर मैच टाई छूटा तो उसे टाई ही रहना चाहिए था। 

बराबरी मैच में बाउंड्री की गिनती से हार गए थे कीवी 
बताते चलें कि 2019 के विश्वकप में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहले मैच टाई गया। बाद में सुपरओवर खेला गया। मगर सुपरओवर में भी दोनों टीमों के बीच मुक़ाबला टाई रहा। इसके बाद आईसीसी के नियम के तहत बाउंड्री गिनती में सर्वाधिक बाउंड्री लगाने वाली टीम इंग्लैंड को चैंपियन घोषित किया गया था। तब आईसीसी के इस नियम की बहुत आलोचना हुई थी। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios