Asianet News Hindi

यूएई में 53 दिन चलेगा IPL, 3 स्टेडियम में खेले जाएंगे 60 मैच; आज जारी होगा शेड्यूल

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 19 जून से यूएई में खेला जाएगा। आईपीएल का शेड्यूल रविवार को जारी होगा। आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने यह जानकारी दी। इस बार आईपीएल में 60 मैच खेले जाएंगे। टूर्नामेंट 53 दिन चलेगा। 3 स्टेडियम में पूरा टूर्नामेंट चलेगा। 

Schedule of IPL 2020 will be released tomorrow says chairman Brijesh Patel KPP
Author
New Delhi, First Published Sep 5, 2020, 4:23 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 19 जून से यूएई में खेला जाएगा। आईपीएल का शेड्यूल रविवार को जारी होगा। आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने यह जानकारी दी। इस बार आईपीएल में 60 मैच खेले जाएंगे। टूर्नामेंट 53 दिन चलेगा। 3 स्टेडियम में पूरा टूर्नामेंट चलेगा। 

कोरोना के चलते पूरा आईपीएल बायो सिक्योर बबल में खेला जाएगा। इस बार भी आईपीएल में 8 टीमें हिस्सा ले रही हैं। सभी टीमें 14-14 मैच खेलेंगी। एक एलिमिनेटर, दो क्वालिफायर और फाइनल समेत कुल 60 मैच होंगे।  

चेन्नई और मुंबई के बीच हो सकता है मैच
माना जा रहा है कि पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जा सकता है। मुंबई पिछली बार की चैम्पियन है और चेन्नई रनर अप। हालांकि, सीएसके के 2 खिलाड़ियों समेत 11 स्टाफ मेंबर्स संक्रमित हैं। वहीं, हरभजन सिंह और सुरेश रैना यह संस्करण खेलने से इनकार कर चुके हैं। 

आधे घंटे पहले होंगे मैच
भारत में हर साल रात के मैच 8 बजे और दोपहर के 3.30 बजे शुरू होते थे। लेकिन इस बार आधे घंटे पहले यानी दोपहर के मैच 3.30 बजे और रात के मैच 7.30 बजे खेले जाएंगे। 

20 हजार कोरोना टेस्ट होंगे
कोरोना से खिलाड़ी और स्टाफ को सुरक्षित रखने के लिए कुल 20 हजार टेस्ट होंगे। हर खिलाड़ी और स्टाफ मेंबर्स का 5वें दिन टेस्ट किया जाएगा। टेस्टिंग के लिए 10 करोड़ रुपए का बजट रखा गया है। अगर कोई खिलाड़ी पॉजिटिव आता है तो वह 7  दिन क्वारंटीन रहेगा। इस दौरान उसके तीन टेस्ट होंगे।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios