Asianet News HindiAsianet News Hindi

तीसरे नंबर पर आए शिवम ने किया कमाल, 27 गेंदों में जड़ा अर्धशतक

हार्दिक पांड्या की जगह टीम इंडिया में शामिल किए गए ऑलराउंडर शिवम दुबे ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे T-20 में शानदार अर्धशतक लगाया। तीसरे नंबर पर आए दुबे ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए सानदार बल्लेबाजी की और 30 गेंदों में 54 रनों की पारी खेली।

Shivam came in at number three, did amazing, hit half-century in 27 balls KPB
Author
Thiruvananthapuram, First Published Dec 8, 2019, 8:27 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

थिरुवनन्तपुरम. हार्दिक पांड्या की जगह टीम इंडिया में शामिल किए गए ऑलराउंडर शिवम दुबे ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे T-20 में शानदार अर्धशतक लगाया। तीसरे नंबर पर आए दुबे ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए सानदार बल्लेबाजी की और 30 गेंदों में 54 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने सिर्फ 27 गेंदों में अपने करियर का पहला अर्धशतक लगाया। दुबे ने इस पारी में 4 छक्के और 3 चौके लगाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 180 का रहा। 

दुबे की बल्लेबाजी में पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह की झलक दिखती है। जब दुबे एक के बाद एक लगातार छक्के लगा रहे थे तो मैदान में सभी को लगा मानो युवराज फिर से बल्लेबाजी के लिए आ गए हैं। दुबे को भी छक्के लगाने के लिए बहुत मेहनत नहीं करनी पड़ती और टाइमिंग के दम पर वो एफर्टलेस छक्के लगाते हैं। इससे पहले दुबे ने इंडिया ए के लिए और घरेलू स्तर पर लगातार शानदार प्रदर्शन किया था, जिसका इनाम उन्हें मिला और हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद उन्हें भारतीय टीम में जगह मिली है। 

टीम मैनेजमेंट की समस्या सुलझी
हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के प्रमुख ऑलराउंडर हैं और पांड्या हर फॉर्मेट में भारत के लिए खेलते हैं। पांड्या को मैच में पूरे ओवर भी करने होते हैं और बल्ले के साथ भी योगदान देना होता है। ऐसे में उनका वर्कलोड बढ़ जाता है और चोट की संभवना भी ज्यादा हो जाती है, पर दुबे के आने से टीम मैनेडमेंट समय-समय पर हार्दिक को आराम दे सकता है और स्टार ऑलराउंडर को चोटों से बचा सकता है।    

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios