Asianet News HindiAsianet News Hindi

आग उगल रहा स्मृति मंधाना का बल्ला, बना दिया ऐसा अनोखा रिकॉर्ड, दुनिया की बड़े-बड़े बल्लेबाज हो गए पानी-पानी

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओपनिंग बल्लेबाज स्मृति मंधाना के बल्ले से रनों की बरसात हो रही है। वे सबसे तेज 3000 रन बनाने वाली दुनिया की तीसरी बल्लेबाज बन गई हैं। स्मृति की बैटिंग का रन औसत ऐसा है कि पुरुष खिलाड़ी भी दंग हैं। 
 

smriti mandhana become 3rd fastest in the world to complete three thousand runs in women cricket mda
Author
First Published Sep 22, 2022, 4:14 PM IST

Smriti Mandhana Latest Updates. भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को दूसरे वनडे मैच में भी हरा दिया और सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा और अंतिम वनडे मैच लार्ड्स के मैदान पर खेला जाएगा। यह मैच झूलन गोस्वामी का विदाई मैच होगा और भारतीय टीम इसे भी जीतकर उन्हें शानदार विदाई देना चाहेगी। भारत की इस जीत में ओपनर स्मृति मंधाना की बैटिंग का बड़ा कमाल है। 

वनडे में 3 हजार रन पूरे
भारतीय महिला क्रिकेट टीम का स्टार ओपनर स्मृति मंधाना ने इंग्लैंड के खिलाफ 51 गेंद पर 40 रनों की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 1 शानदार छक्का और 4 चौके जड़े। इसके साथ ही स्मृति मंधाना सबसे तेज 3000 रन बनाने वाली तीसरी खिलाड़ी बन गईं। इससे पहले मिताली राज और हरमनप्रीत कौर ही 3 हजार रन बना चुकी हैं। स्मृति मंधाना ने अभी तक 5 शतक और 24 हाफ सेंचुरी जड़े हैं। मंधाना ने कुल 76 पारियों में यह कारनामा कर दिखाया है। हालांकि अन्य खिलाड़ियों को तीन हजार रन बनाने के लिए इससे ज्यादा मैच खेलने पड़े हैं। मंधानान ने पहले मैच में भी शानदार बैटिंग की थी और अब वे भारत की सबसे स्टार बल्लेबाज बन गई हैं। 

smriti mandhana become 3rd fastest in the world to complete three thousand runs in women cricket mda

कौन हैं स्मृति मंधाना 
स्मृति मंधाना भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओपनर हैं, जब से टीम में आई हैं भारत की बैटिंग काफी मजबूत हो गई है। अभी तक दुनिया में 22 ऐसी खिलाड़ी हैं जिन्होंने करियर में 3 हजार रन पूरे किए हैं।  ऑस्ट्रेलिया की बेलिंडा क्लार्क और मेग लैनिंग ही हैं, जिन्होंने मंधाना से कम पारियां खेलकर तीन हजार रन पूरे किए हैं। पुरूष क्रिकटरों की बात करें तो भारत के शिखर धवन ने 72 पारियों में 3 हजार रन बनाए थे जबकि विराट कोहली ने 75 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की है। सबसे कम मैच खेलकर 3000 रन बनाने का रिकॉर्ड हाशिम अमला के पास है। 

यह भी पढ़ें

दुनिया के इन टॉप फुटबॉलर्स ने अपनी बीवियों को प्यार में दिया धोखा, ये 5 तस्वीरें बयां कर देंगी पूरा सच...
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios