Asianet News Hindi

Sourav Ganguly health update: BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली की तबियत में सुधार, प्राइवेट रूम में किए गए शिफ्ट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली की सफल एंजियोप्लास्टी के बाद उन्हें क्रिटिकल केयर यूनिट से एक प्राइवेट रूम में शिफ्ट कर दिया गया है और वह अच्छा महसूस कर रहे हैं।  गुरुवार को सौरव गांगुली की दोबारा एंजियोप्लास्टी की गई थी और उनकी कोरोनरी धमनियों में दो स्टेंट डाले गए।

Sourav Ganguly Shifted To Private Room after successful angioplasty, Says Hospital dva
Author
Kolkata, First Published Jan 30, 2021, 7:38 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की सफल एंजियोप्लास्टी के बाद उन्हें क्रिटिकल केयर यूनिट (ICU) से एक प्राइवेट रूम में शिफ्ट कर दिया गया है और वह अच्छा महसूस कर रहे हैं। शुक्रवार को अपोलो ग्लेनेगल्स अस्पताल ने मेडिकल बुलेटिन जारी कर लिखा कि, "सौरव गांगुली की जांच डॉ. आफताब खान और डॉ. अश्विन मेहता ने की है। वह फिलहाल ठीक है, इसलिए उन्हें प्राइवेट रूम में शिफ्ट किया गया है।" 

6 डॉक्टर्स की टीम ने की एंजियोप्लास्टी
बता दें कि गुरुवार को सौरव गांगुली की दोबारा एंजियोप्लास्टी  (angioplasty) की गई थी और उनकी कोरोनरी धमनियों में दो स्टेंट डाले गए। 28 जनवरी 2021 को डॉ. आफताब खान, डॉ. अश्विन मेहता, डॉ. देवी शेट्टी, डॉ. अजीत देसाई, डॉ. सरोज मोंडल, और डॉ. सप्तर्षि बसु सहित टीम ने सौरव गांगुली की एंजियोप्लास्टी की और दो स्टेंट लगाए। हेल्थ बुलेटिन में बताया गया कि ये सर्जरी थोड़ी मुश्किल थी पर गांगुली की हालत फिलहाल स्थिर है।

2 जनवरी को भी हुई थी एंजियोप्लास्टी
इससे पहले पूर्व भारतीय कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को 2 जनवरी को अपने घर की जिम में एक्सरसाइज करते हुए उन्हें कार्डियक पेन हुआ था, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहां उनकी एंजियोप्लास्टी की गई थी। पहली सर्जरी के लिए उन्हें कोलकाता के वुडलैंड्स हॉस्पिटल (woodlands hospital) में एडमिट करवाया गया था। जहां उनकी सफल एंजियोप्लास्टी के बाद उन्हें 7 जनवरी को डिस्चार्ज किया गया था।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios