Asianet News HindiAsianet News Hindi

टीम इंडिया की हार: एक्सपीरिमेंट ने डुबोई भारत की लुटिया, श्रीलंकाई तिकड़ी ने बिगाड़ा टीम इंडिया का खेल

एशिया कप (Asia Cup) के सुपर-मुकाबल में श्रीलंका ने भारत को 6 विकेट से हरा दिया है। भारतीय टीम (Team India) ने 174 रनों का लक्ष्य जरूर दिया लेकिन गेंदबाजी में कोई धार नहीं दिखी। रही सही कसर खराब फील्डिंग ने पूरी कर दी। 
 

sri lanka beat india in asia cup super 4 match mda
Author
First Published Sep 7, 2022, 6:26 AM IST

Sri Lanka beat India. एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में श्रीलंका ने भारत को रोमांचक मुकाबले में 6 विकेट से हरा दिया है। 20वें ओवर की 5वीं गेंद तक खिंचे मैच में भारतीय टीम को हार का मुंह देखना पड़ा है। इसके लिए टीम इंडिया में बार-बार होने वाले बदलाव को भी माना जा सकता है। अब भारत एशिया कप से लगभग बाहर हो चुका है और कोई चमत्कार ही टीम की मदद कर सकेगा। 

भारत की बैटिंग और बॉलिंग
भारतीय ओपनर केएल राहुल के फ्लॉप शो का सिलसिला श्रीलंका के खिलाफ भी जारी रहा और बुरी तरह से पगबाधा आउट होने के बाद उन्हें पवैलियन लौटना पड़ा। हालांकि रोहित शर्मा ने 72 रन बनाकर टीम को लड़ने लायक स्कोर प्रदान किया। भारत ने 8 विकेट खोकर कुल 173 रन बनाए।  इस रन को बचाने की जिम्मेदारी गेंदबाजों पर रही लेकिन दोनों ही तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप साथ में हार्दिक पांड्या कोई असर नहीं छोड़ पाए। एक समय तो श्रीलंका ने बिना विकेट खोए 97 रन बना लिए। बाद के ओवर्स में भी भारतीय गेंदबाजी में कोई धार नहीं दिखी। 

श्रीलंकाई तिकड़ी ने बिगाड़ा खेल
भारत के 173 रनों का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम के दोनों ओपनर निशंका और कुसल मेंडिस ने विस्फोटक शुरूआत की और बिना विकेट खोए 97 रन बना डाले। बाद के बल्लेबाजों ने कभी भी रन गति को गिरने नहीं दिया। यही कारण था कि श्रीलंका की टीम ने भारत को आसानी से हरा दिया है। निशंका ने 37 गेंद पर 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 52 रन बनाए। वहीं मेंडिस ने 37 गेंद पर 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 57 रनों की पारी खेली। 

मधुशंका ने तोड़ा भारत की कमर
श्रीलंका के तेज गेंदबाज दिलशान मधुशंका ने घातक गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 24 रन खर्च करके 3 महत्वपूर्ण विकेट झटके। इसमें विराट कोहली को 0 रन पर बोल्ड करने का कारनामा भी शामिल है। दिलशान की आग उगलती गेंदों का जवाब किसी भी भारतीय खिलाड़ी के पास नहीं था। दसून शनाका ने 2 ओवर में 26 रन जरूर दिए लेकिन 2 खिलाड़ियों को पवैलियन भेजने का काम किया। करुणारत्ने ने 4 ओवर में 27 रन दिए और 2 विकेट हासिल किया।

यह भी पढ़ें

खुशखबरी: Ravindra Jajeda के घुटने का ऑपरेशन सफल, बोले-जल्द रिकवर कर मैदान में लौटेंगे

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios