Asianet News HindiAsianet News Hindi

टी20 वर्ल्ड कप हुआ स्थगित, जानें कब और कहां हो सकता है IPL का आयोजन

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की बैठक में इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को स्थगित कर दिए जाने के फैसले बाद आईपीएल 2020 के आयोजन के लिए रास्ता खुल गया है। 

T20 World Cup 2020 postponed, know when and where IPL 2020 can be organized MJA
Author
New Delhi, First Published Jul 21, 2020, 3:20 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की बैठक में इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को स्थगित कर दिए जाने के फैसले बाद आईपीएल 2020 के आयोजन के लिए रास्ता खुल गया है। बता दें कि ICC की मीटिंग टेलिकॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सोमवार को हुई, जिसमें टी20 वर्ल्ड कप नहीं कराने का फैसला लिया गया। इसके साथ ही, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आयोजन के लिए शेड्यूल तैयार किया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक,  26 सितंबर से 8 नवंबर तक आईपीएल के मैच हो सकते हैं। 

बीसीसीआई मेजबानी के लिए सरकार से लेगा मंजूरी
जानकरी के मुताबिक, बीसीसीआई अगले दो हफ्ते में आईपीएल की मेजबानी लेने के लिए भारत सरकार से संपर्क करेगा। अगर आईपीएल 2020 के भारत में आयोजन की मंजूरी नहीं मिलती है, तो इसे संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में कराया जाएगा। 

क्या कहा था बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने
बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि आईपीएल की मेजबानी भारत करेगा, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के बढ़ते जाने की वजह से दूसरे विकल्पों पर भी विचार किया जाएगा। गांगुली ने कहा था कि भारत में आईपीएल के आयोजन की मंजूरी नहीं मिलने पर इसे संयुक्त अरब अमीरात में भी कराया जा सकता है। 

सरकार से ली जाएगी मंजूरी
आईपीएल गवर्निंग काउंसिल अध्यक्ष बृजेश पटेल न कहा कि बीसीसीआई अगले कुछ हफ्तों में संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल का आयोजन कराने के लिए सरकार से मंजूरी मांगेगा। पटेल ने कहा कि यूएई सरकार ने आईपीएल की मेजबानी की पेशकश की है और वहां इसके आयोजन के लिए सुविधाएं मौजूद हैं। साल 2014 में आईपीएल का पहला चरण यूएई में ही खेला गया था।  


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios