Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 World 2021: आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को पीटा, पांच विकेट से जीत कर फाइनल में बनाई जगह

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया। तय हो गया कि न्यूजीलैंड से आस्ट्रेलिया का मुकाबला होगा।

 

T20 World Cup 2021 AUS vs PAK semifinal match update cricket news sports news
Author
New Delhi, First Published Nov 11, 2021, 6:49 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क। आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला अब न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। गुरुवार को हुए दूसरे सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को एक रोमांचक मुकाबले में पांच विकेट से हरा दिया। आस्ट्रेलिया दूसरी बार फाइनल में पहुंची है। 

इसके पहले टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे पाकिस्तान ने 4 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाएं। पाकिस्तान के दो बल्लेबाजों, मोहम्मद रिजवान ने 67 रन, जबकि फखर जमान नाबाद रहते हुए 55 रनों की पारी खेली। पाकिस्तान द्वारा दिए गए 177 रनों के टारगेट को कंगारुओं ने बड़े ही शानदार ढंग से पा लिया। आस्ट्रेलिया ने एक ओवर शेष रहते ही पांच विकेट गंवाकर जीत हासिल कर लिया।

पाक के खिलाफ कंगारुओं का पलढ़ा भारी
भले ही टी20 इंटरनेशनल के इतिहास में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक कुल 23 मैचों में पाकिस्तान ने ज्यादा 13 मैच जीते हों, लेकिन आईसीसी टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया नॉकआउट मैचों में कभी भी नहीं हारा है। जबकि टी-20 वल्र्ड कप के इतिहास में ही दोनों टीमें 6 बार आमने सामने आ चुकी है। जिसमें से 3 मैच में पाकिस्तान तो 3 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जीते है।

मैच से पहले पाकिस्तान को राहत
टी20 वल्र्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल के मैच से पहले ही पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के लिए बुरी खबर सामने आई थी कि टीम के दो प्रमुख खिलाड़ी शोएब मलिक और मोहम्मद रिजवान बीमार हो गए हैं। दोनों ही खिलाडिय़ों ने बुधवार के दिन ट्रेनिंग सेशन में भी भाग नहीं लिया था। अब दूसरे सेमीफाइनल से पाकिस्तान के दोनों प्रमुख बल्लेबाज फिट हो गए हैं। दोनों को फ्लू का शिकार बताया गया था, जिन्हें फिट घोषित कर दिया गया है। मेडिकल टीम ने दोनों का टेस्ट करने के बाद ही पास किया है। यह पाकिस्तान के लिए काफी अच्छी खबर है।

पाकिस्तान के संभावित प्लेइंग 11
बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, मोहम्मद हफीज/हैदर अली, शोएब मलिक, आसिफ अली, शादाब खान, इमाद वसीम, हसन अली/मोहम्मद नवाज, हारिस रऊफ, शाहीन अफरीदी।

ऑस्ट्रेलिया के संभावित प्लेइंग 11
एरोन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios