Asianet News HindiAsianet News Hindi

तलिबान ने अफगानिस्‍तान में IPL के प्रसारण में लगाई रोक, स्टेडियम में महिलाओं के एंट्री को बताया गलत

अफगानिस्‍तान में आईपीएल 2021 के मैचों का प्रसारण इसलिए नहीं हो रहा है क्‍योंकि तालिबान नियंत्रित अफगानिस्‍तान में प्रसारण के दौरान प्रसारित होने वाले इस्‍लाम विरोधी कंटेट की संभावना है। 

फोटो- ANI

Taliban government bans broadcasting of IPL in Afghanistan
Author
Kabul, First Published Sep 21, 2021, 6:53 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क. अफगानिस्तान में तालिबान (taliban) का कब्जा है। तलिबान सरकार ने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के प्रसारण पर प्रतिबंध लगा दिया है। आईपीएल 2021 सीजन रविवार को दुबई में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और गत चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) के बीच एक खेल के साथ फिर से शुरू हुआ। जानकारी के अनुसार, तालिबान ने लड़कियों के नाचने और स्टेडियमों में महिला दर्शकों की मौजूदगी के कारण इस लीग के प्रसारण पर रोक लगा दी है।

इसे भी पढे़ं- अबू धाबी की गर्मी में हार्दिक पांड्या की पत्नी ने लगाया हॉटनेस का तड़का, इस तरह पोज देती नजर आईं नताशा

अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व मीडिया प्रबंधक और पत्रकार एम इब्राहिम मोमांद ने रविवार को अपने ट्विटर अकाउंट के जरिये इस बात की जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि राष्ट्रीय टेलीविजन बोर्ड ने चीयरलीडर्स और बिना सिर ढकी महिलाओं की उपस्थिति के कारण आईपीएल मैचों के प्रसारण पर प्रतिबंध लगा दिया है। 

टोलो न्यूज के साथ काम करने वाले और अफगान रक्षा मंत्रालय के पूर्व प्रवक्ता फवाद अमन ने ट्विटर पर लिखा "हास्यास्पद: तालिबान ने अफगानिस्तान में इंडियन प्रीमियर लीग के प्रसारण पर प्रतिबंध लगा दिया है। तालिबान ने लड़कियों के नाचने और स्टेडियमों में महिला दर्शकों की मौजूदगी के कारण अफगान मीडिया आउटलेट्स को इंडियन क्रिकेट लीग का प्रसारण नहीं करना चाहिए।

इसे भी पढ़ें- कोई शादीशुदा तो कोई कर रहा एक्ट्रेस को डेट, देखिए IPL के 8 टीमों के कैप्टन की पत्नी-गर्लफ्रेंड का ग्लैमरस लुक

इससे पहले  अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने सोमवार को घोषणा की कि उसने नसीब खान को नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) नियुक्त किया है। खान हामिद शिनवारी की जगह लेंगे। जिन्हें अप्रैल 2021 में इस पद पर नियुक्त किया गया था। नसीब खान को बोर्ड के अध्यक्ष अजीजुल्ला द्वारा अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए सीईओ के रूप में पेश किया गया है। उनके पास मास्टर डिग्री है और उन्हें क्रिकेट का भी समझ है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios