Asianet News HindiAsianet News Hindi

3 मैचों की सीरीज के लिए जिंबाबवे रवाना हुई टीम इंडिया, बॉलीवुड कपल वरूण धवन-नताशा ने दी शुभकामनाएं

भारत और जिंबाववे (India vs Zimbabwe) के बीच 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) रवाना हो चुकी है। बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से खिलाड़ियों की रवानगी वाली तस्वीरें शेयर की हैं। 

Team India cricket team leaves for Zimbabwe ahead of three match odi series varun dhawan wishesh mda
Author
Mumbai, First Published Aug 14, 2022, 9:36 AM IST

मुंबई. एशिया कप से ठीक पहले भारत और जिंबाववे के बीच 3 मैचों की एक दिवसीय सीरीज खेली जानी है। हरारे स्पोर्ट्स क्लब में 18 अगस्त, 20 और 22 अगस्त को मैच खेले जाएंगे। 11 अगस्त को टीम में शामिल किए गए केएल राहुल को दौरे की कप्तानी सौंपी गई है, वहीं मुख्य कोच की भूमिका में राहुल द्रविड़ की जगह वीवीएस लक्ष्मण मेन कोच की भूमिका निभाएंगे।

बीसीसीआई ने क्या किया शेयर
बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से क्रिकेटर प्रसिद्ध कृष्णा, दीपक चाहर, शिखर धवन, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, गायकवाड़ और राहुल त्रिपाठी की तस्वीरें शेयर की हैं। वहीं कोच के तौर पर वीवीएस लक्ष्मण टीम का हिस्सा रहेंगे। लक्ष्मण को जिंबाववे दौरे के लिए भारतीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। टीम इंडिया में केएल राहुल (कैप्टन), शिखर धवन (वाइस कैप्टन), रितुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर) संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज को मौका दिया गया है।

 

वीवीएस लक्ष्मण होंगे मुख्य कोच
नेशनल क्रिकेट एकेडमी के मुखिया वीवीएस लक्ष्मण को जिंबाववे दौरे के लिए कार्यवाहक मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। माना जा रहा है कि इस सीरीज और 27 अगस्त से होने वाले एशिया कप के लिए बहुत ही कम समय है, इसलिए यह विकल्प चुना गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने कहा कि जिंबाववे दौरे पर खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए लक्ष्मण टीम की जिम्मेदारी (कोच) उठाएंगे। लेकिन ऐसा नहीं है कि राहुल द्रविड़ को विश्राम दिया जा रहा है। 

एक्टर वरूण धवन से मिली टीम इंडिया
मुंबई से जिंबाववे रवाना होने से पहले टीम इंडिया ने बॉलीवुड एक्टर वरूण धवन और उनकी पत्नी नताशा दलाल से मुलाकात की। इस दौरान सभी ने तस्वीरें भी खिंचाई। वरूण धवन ने टीम इंडिया को बधाई देकर जिंबाववे के लिए रवाना किया।

यह भी पढ़ें

दुनियाभर के बल्लेबाजों को घुटने के बल लाने वाला गेंदबाज खुद घुटने से है परेशान, 47वें जन्मदिन पर हो गए इमोशनल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios