Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs NZ 1st Test Day 2: दूसरे दिन लड़खड़ाई भारतीय टीम, श्रेयस अय्यर ने डेब्यू मैच में जड़ा शतक

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन के पहले सत्र का खेल समाप्त होने तक भारत ने 8 विकेट के नुकसान पर 339 रन बना लिए हैं। आर. अश्विन (R. Ashwin) 38 रन और उमेश यादव (Umesh Yadav) 4 रन बनाकर नाबाद हैं। 

The first session of the second day of the Kanpur Test between India and New Zealand ends-mjs
Author
Kanpur, First Published Nov 26, 2021, 11:48 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच कानपुर में खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भारत की पकड़ हल्की पड़ गई है। दूसरे दिन के पहले सत्र का खेल समाप्त होने तक भारत ने 8 विकेट के नुकसान पर 339 रन बना लिए हैं। आर. अश्विन (R. Ashwin) 38 रन और उमेश यादव (Umesh Yadav) 4 रन बनाकर नाबाद हैं। पहले दिन के नाबाद बल्लेबाज श्रेयस अय्यर 171 गेंदों में 105 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 13 चौके और 2 छक्के जमाए। 

The first session of the second day of the Kanpur Test between India and New Zealand ends-mjs

इससे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन की शुरुआत भारत के लिए खराब रही है। भारत ने 4 विकेट पर 258 रनों से आगे खेलना शुरू किया। पहले दिन के नाबाद बल्लेबाज रवींद्र जडेजा (50 रन) खाते में एक भी रन जोड़े बिना 12 गेंदें खेलकर आउट हो गए। इसके कुछ देर बाद ही विकेटकीपर रिद्धिमान साहा भी 1 रन बनाकर चलते बने। इसके कुछ देर बाद ही अक्षर पटेल भी 3 के स्कोर पर टीम साउदी का शिकार बने। न्यूजीलैंड की ओर से टीम साउदी 5 और काइल जैमीसन 3 विकेट ले चुके हैं। 

द श्रेयस अय्यर शो: 

मैच के पहले दिन 75 रन पर नाबाद रहने वाले श्रेयस अय्यर ने दूसरे दिन के पहले सत्र में अपने टेस्ट क्रिकेट करियर का पहला शतक पूरा किया। उन्होंने 157 गेंदों में अपना पहला टेस्ट शतक जमाया। वे भारत की ओर से डेब्यू मैच में शतक जमाने वाले 16वें भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। अय्यर गुंडप्पा विश्वनाथ (1969 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ) के बाद कानपुर में टेस्ट शतक बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं। 

The first session of the second day of the Kanpur Test between India and New Zealand ends-mjs

इसके अलावा वे डेब्यू टेस्ट में शतक जड़ने वाले वर्ल्ड क्रिकेट के 112वें खिलाड़ी बने। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू टेस्ट में शतक जमाने वाले वे तीसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। अय्यर से पहले उनके साथी पृथ्वी शॉ 2018 में टेस्ट डेब्यू पर शतक दर्ज करने वाले आखिरी भारतीय बल्लेबाज थे, जिन्होंने राजकोट में वेस्टइंडीज के खिलाफ 134 रन बनाए थे। 

यह भी पढ़ें: 

IND vs NZ 1st Test Day 2: श्रेयस अय्यर ने डेब्यू टेस्ट में शतक जमाकर रचा इतिहास, ऐसा करने वाले 16वें भारतीय

IND vs NZ 1st Test: तस्वीरों में देखिए भारत-न्यूजीलैंड मैच के पहले दिन के खेल के यादगार पल

IND vs NZ Test: सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के नामों से मिलकर बना है इस कीवी खिलाड़ी का नाम

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios