Asianet News HindiAsianet News Hindi

सचिन के नाम पर दर्ज है यह शर्मनाक रिकॉर्ड, पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम भी इसी राह पर

सचिन सबसे ज्यादा नर्वस नाइंटी पर आउट होने वाले बल्लेबाज भी हैं। सचिन के बाद पाकिस्तान के स्टार खिलाड़ी बाबार आजम भी इसी राह पर हैं। 2019 में बाबर आजम तीसरी बार नर्वस नाइंटी पर आउट हुए हैं। 
 

This shameful record is recorded in Sachin's name, Pakistani batsman Babar Azam is also on this path
Author
New Delhi, First Published Dec 1, 2019, 5:26 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के नाम बल्लेबाजी में कई शानदार रिकॉर्ड तो हैं। सचिन क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। इसके साथ ही उनके नाम बल्लेबाजी में कई शर्मनाक रिकॉर्ड भी हैं। सचिन सबसे ज्यादा नर्वस नाइंटी पर आउट होने वाले बल्लेबाज भी हैं। सचिन के बाद पाकिस्तान के स्टार खिलाड़ी बाबार आजम भी इसी राह पर हैं। 2019 में बाबर आजम तीसरी बार नर्वस नाइंटी पर आउट हुए हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में बाबर आजम ने शानदार अर्धशतक लगाया और अपनी टीम को मुश्किल हालातों से भी बाहर निकाला, पर बाबार 97 रन बनाकर आउट हो गाए और अपने शतक से तीन रनों से चूक गए। यह पहला मौका नहीं है जब बाबर आजम शतक से चुके हों। इसी साल बाबर आजम तीन बार नर्वस नाइंटीज का शिकार हो चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 97 पर आउट होने के अलावा बाबर साउथ अफ्रीका के खिलाफ 90 रन बनाकर आउट हो गए थे। इसके बाद आजम वनडे में भी बांग्लादेश के खिलाफ 96 रन पर आउट हो गए थे। बाबर आजम पाकिस्तान के पहले खिलाड़ी हैं जो T-20, वनडे और टेस्ट तीनों फॉर्मेट में नर्वस नाइंटीज का शिकार हुए हैं। 

आजम साल 2019 में तीन बार नर्वस नाइंटीज का शिकार होने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं। भारत के सचिन तेंदुलकर के नाम सबसे ज्यादा बार नर्वस नाइंटीज का शिकार होने का रिकॉ्रड दर्ज है। सचिन कुल 28 बार नर्वस नाइंटीज का शिकार हुए हैं।      

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios