Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोहली का ट्विटर पर विराट रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले क्रिकेटर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज किया गया है। ट्विटर पर 5 करोड़ फॉलोअर्स वाले वह पहले क्रिकेटर बने हैं।

Virat Kohli become first cricketer to reach 5 CR followers on Twitter dva
Author
First Published Sep 14, 2022, 8:42 AM IST

स्पोर्ट्स डेस्क : वह कहावत तो आपने सुनी होगी कि जैसा नाम वैसा काम... यह कहावत भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पर एकदम सटीक बैठती है। विराट का मतलब होता है अत्यंत विशाल  और यह काम भी बहुत बड़े ही कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने अपनी सेंचुरी का सूखा पूरा करते हुए अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप में टी20 इंटरनेशनल में शतक जड़ा और अब उनके नाम एक और विराट रिकॉर्ड दर्ज हुआ है। दरअसल, ट्विटर (Twitter) पर फॉलो किए जाने के मामले में विराट कोहली ने सबको पीछे छोड़ दिया और वह पहले क्रिकेटर बने हैं, जिन्हें ट्विटर पर 5 करोड़ लोग फॉलो करते हैं।

सचिन को पछाड़ा पहुंचे नंबर एक पर
ट्विटर पर फॉलो किए जाने वाले क्रिकेटर्स की बात करें तो विराट कोहली इस मामले में नंबर वन है। उन्हें ट्विटर पर 5 करोड़ लोग फॉलो करते हैं। इस मामले में उन्होंने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया, जिन्हें ट्विटर पर 3.7 करोड लोग फॉलो करते हैं। क्रिकेटर के अलावा अगर दुनिया के सभी खिलाड़ियों को देखा जाए तो इस लिस्ट में कोहली चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। इसमें पहले नंबर पर क्रिस्टियानो रोनाल्डो 10 करोड़ फॉलोअर्स के साथ हैं। उसके बाद नेमार के 5.79 करोड़ फॉलोअर्स हैं। वहीं तीसरे नंबर पर बास्केटबॉल प्लेयर लेब्रोन जेम्स के 5.22 करोड़ फॉलोअर्स हैं।

सोशल मीडिया पर कुल 31 करोड़ फॉलोअर्स 
विराट कोहली के सभी सोशल मीडिया अकाउंट्स देखे जाएं तो ट्विटर फेसबुक और इंस्टाग्राम को मिलाकर उनके कुल 31 करोड़ फॉलोअर्स हैं। इसमें सबसे ज्यादा फॉलोअर्स उनके इंस्टाग्राम पर है जिसमें उन्हें 21.9 फॉलो करते हैं। वहीं ट्विटर पर पांच करोड़ और फेसबुक पर 4.9 करोड़ लोग उन्हें फॉलो किया करते हैं। इसी साल जून में विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पर 21 करोड़ फॉलोअर्स का आंकड़ा पार कर दिया था। वह इंस्टा पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले क्रिकेटर है। हालांकि, इस लिस्ट में भी रोनाल्डो पहले नंबर पर है उन्हें 45.1 करोड़ और लियोनेल मेसी को 33.4 करोड लोग फॉलो करते हैं। इसके बाद विराट कोहली का नंबर आता है।

हाल ही में बनाया शतकों का रिकॉर्ड 
विराट कोहली के क्रिकेट करियर की बात की जाए तो उन्होंने अब तक 262 वनडे मैच में 12344 रन, 104 टी20 मैच में  3584 रन और 102 टेस्ट मैच में 8074 रन अपने नाम किए हैं। इसके अलावा हाल ही में एशिया कप 2022 में 1020 दिनों बाद 8 सितंबर 2022 को अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने 122 रन बनाए और टी 20 करियर का पहला और इंटरनेशनल करियर का 71 का शतक जड़ा।

यह भी पढ़ें: स्वागत नहीं करोगे हमारा: खराब समय में भी श्रीलंकाई क्रिकेट टीम का जबर्दस्त Welcome, देखें तस्वीरें

World Wrestling Championship: भारत कुश्ती में चारों खाने चित, विनेश फोगाट को मिली पटखनी, सुषमा शौकीन भी हारीं

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios