Asianet News HindiAsianet News Hindi

विराट कोहली और बाबर आजम में बेस्ट प्लेयर कौन? जानें क्या बोले पाकिस्तान टीम के आफरीदी

विराट कोहली और पाकिस्तान टीम के ओपनर बाबर आजम में कौन ज्यादा बेहतर खिलाड़ी है, इस बात को लेकर अक्सर बहस होती है। वैसे, देखा जाए तो दोनों ही बेहतरीन बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन आफरीदी की नजर में ज्यादा बेहतर कौन है, उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया। 

Who is the best player between Virat Kohli and Babar Azam? Know what Shaheen Afridi said kpg
Author
Mumbai, First Published Jun 12, 2022, 9:10 PM IST

Virat Kohli vs Babar Azam: टीम इंडिया के धुरंधर खिलाड़ी विराट कोहली और पाकिस्तान टीम के ओपनर बाबर आजम को लेकर अक्सर कम्पेरिजन होता है। कई बार लोगों को लगता है कि दोनों में ज्यादा बेहतर खिलाड़ी कौन है। वैसे, अपनी-अपनी जगह दोनों ही महान बल्लेबाज हैं और वर्ल्ड क्रिकेट में इनकी तूती बोलती है। हाल ही में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन आफरीदी (Shaheen Afridi) ने विराट कोहली और बाबर आजम में कौन ज्यादा बेहतर खिलाड़ी है, इस पर अपनी बात रखी। 

बाबर से 6 साल बड़े हैं कोहली : 
एक इंटरव्यू के दौरान बात करते हुए शाहीन आफरीदी ने कहा- मुझे लगता है कि दोनों ही क्रिकेट के महान बल्लेबाज हैं और उनकी आपस में तुलना करना बेमानी होगा। दोनों ही अपनी जगह गजब के खिलाड़ी हैं। कोहली अब 33 साल के हो चुके हैं, जबकि बाबर आजम अभी 27 साल के हैं। पिछले कुछ वक्त से विराट कोहली का बल्ला खामोश है, जबकि बाबर आजम बेहतरीन परफॉर्मेंस दे रहे हैं। 

बाबर के पास अभी लंबा क्रिकेट : 
शाहीन आफरीदी ने आगे कहा- भले ही विराट कोहली का बल्ला अभी नहीं चल रहा है लेकिन वो पहले से ही टॉप पर काबिज हैं। अब उन्हें खुद को साबित करने की बहुत जरूरत भी नहीं है। ऐसे में देखा जाए तो विराट कोहली और बाबर आजम दोनों ही महान बल्लेबाज हैं। बाबर आजम के पास अभी काफी समय है और वो और भी नए रिकॉर्ड बना सकते हैं। 

बाबर ने कोहली से आधे मैच खेले : 
बता दें कि विराट कोहली अब तक 458 वनडे मैच खेल चुके हैं, जबकि पाकिस्तान के बाबर आजम ने 202 मैच ही खेले हैं। कोहली की तुलना में बाबर ने अभी आधे मैच ही खेले हैं। पिछले कुछ सालों से बाबर जमके रन बरसा रहे हैं। कुछ दिनों पहले ही बाबर आजम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में ही शानदार 103 रन बनाए। 

बाबर आजम ने तोड़ा कोहली का ये रिकॉर्ड : 
वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए वनडे मैच में बाबर आजम ने विराट कोहली का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। एक टीम के कप्तान के तौर पर बाबर वनडे में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले बैट्समैन बन गए हैं। कोहली ने बतौर कप्तान जहां 17 वनडे मैच की पारियों में 1000 रन बनाए थे, वहीं बाबर आजम ने सिर्फ 13 मैचों में ही ये कारनामा कर दिखाया।

ये भी देखें :

आखिर कौन-सी है वो हार जिसका दर्द आज भी नहीं भुला पाए शोएब अख्तर, पाकिस्तान ने भारत के सामने टेक दिए थे घुटने

कौन है कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने वाला पाकिस्तानी खिलाड़ी, डगमगा रही विराट की बादशाहत
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios