Asianet News Hindi

आखिर क्यों सुनील गावस्कर ने दान किए 59 लाख रुपए, इस राशि का क्या है उनके शतकों से कनेक्शन ?

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कोरोना वायरस के संकट के बीच जरूरतमंदों की मदद के लिए 59 लाख रुपए दान किए हैं। लोगों को भले ही इसके बारे में सोमवार को जानकारी मिली हो पर गावस्कर ने पिछले हफ्ते ही यह राशि दान कर दी थी।

why dose Sunil gavaskar donated 59 laks among corona virus outbreak, his centuries connection with donated amount kpb
Author
New Delhi, First Published Apr 8, 2020, 4:29 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कोरोना वायरस के संकट के बीच जरूरतमंदों की मदद के लिए 59 लाख रुपए दान किए हैं। लोगों को भले ही इसके बारे में सोमवार को जानकारी मिली हो पर गावस्कर ने पिछले हफ्ते ही यह राशि दान कर दी थी। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 35 लाख रुपए और महाराष्ट्र के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में 24 लाख रुपए दान किए हैं। 

इंटरनेशनल लेवल पर 35 शतक के लिए 35 लाख 
गावस्कर ने जो राशि दान की है वह सीनीयर लेवल पर उनके शतकों की संख्या को भी दर्शाता है। उनके बेटे रोहन गावस्कर ने इस बात का खुलासा किया है। भारत के लिए 125 टेस्ट और 108 वनडे खेलने वाले गावस्कर ने इंटरनेशनल लेवल पर 35 शतक लगाए हैं। इसी वजह से उन्होंने प्रधानमंत्री राहत कोष में 35 लाख रुपए दान किए हैं। जबकि मुंबई के लिए खेलते हुए उन्होंने 24 शतक लगाए हैं और महाराष्ट्र के लिए उन्होंने 24 लाख रुपये दान किए हैं। 

सचिन से पहले सुनील गावस्कर 29 सालों तक इंटरनेशनल लेवल पर सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज थे। सचिन ने साल 2005 में अपना 35वां टेस्ट शतक लगाया था। वनडे में गावस्कर ने सिर्फ एक शतक लगाया है। उन्होंने यह शतक नागपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ लगाया था। 

गावस्कर ने अपने शानदार करियर में 125 टेस्ट खेलकर 10122 रन बनाए, जबकि 108 वनडे मैचों में 3092 रन बनाए हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद गावस्कर लगातार कमेंट्री बॉक्स में सक्रिय रहे हैं। मौजूदा समय में वो भारत के सबसे बेहतरीन कमेंटेटर में से एक हैं। 

अब तक ये क्रिकेटर्स कर चुके हैं दान 
कोरोना वायरस के संकट में अब तक कई भारतीय खिलाड़ियों ने सरकार और गरीब लोगों की मदद की है। इनमें सचिन तेंदुलकर, सुरेश रैना, विराट कोहली, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे और ईशांत शर्मा जैसे खिलाड़ियों का नाम शामिल है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड में भी कोरोना से लड़ने के लिए 51 करोड़ रुपये दान किए हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios