Asianet News Hindi

WTC फाइनल: टीम इंडिया का ऐलान, हार्दिक और पृथ्वी शॉ को मौका नहीं, चार खिलाड़ी स्टैंडबाई

टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल साउथैम्पटन में 18 से 22 जून तक होगा। बता दें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में टीम इंडिया टॉप पर रही थी।
 

world test championship india squad announced ravindra jadeja back PWA
Author
New Delhi, First Published May 7, 2021, 6:51 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क. ICC वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच अगले महीने इंग्लैंड में खेला जाना है। टीम में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को जगह नहीं मिली है। जबकि कप्तानी विराट कोहली करेंगे। टीम में रविंद्र जडेजा की वापसी हुई है। चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा के नेतृत्व में सिलेक्शन कमेटी 20 प्लेयर्स की टीम चुनी है। इसमें 6 तेज गेंदबाज और 3 स्पिनर्स को मौका मिला है।

 

 

किसे मिली जगह
विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत, लोकेश राहुल, ऋद्धिमान साहा, हनुमा विहारी, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दूल ठाकुर और उमेश यादव। 

कब होगा टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल 
टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल साउथैम्पटन में 18 से 22 जून तक होगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में टीम इंडिया टॉप पर थी।


चार खिलाड़ी स्टैंडबाई पर 
अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, और अरजान नागवासवाला को  स्टैंडबाई पर रखा गया है।

साबित करनी होगी फिटनेस
अपेंडिक्स का ऑपरेशन कराने वाले केएल राहुल और कोरोना संक्रमित ऋधिमान साहा को टीम में शामिल किया गया है। लेकिन इसके लिए एक शर्त रखी गई है। उन्हें अपना फिटनेस साबित करना होगा। 

इंग्लैंड दौरा
वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के बाद भारत को इंग्लैंड में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलना है। टेस्ट सीरीज की शुरुआत नॉटिंघम में 4 अगस्त से होगी। दूसरा मैच 12 अगस्त को लॉर्ड्स, तीसरा 25 अगस्त को लीड्स में होगा, चौथा लंदन के ओवल मैदान पर 2 सितंबर से होगा और पांचवां और मैच मैनचेस्टर में 10 सितंबर से होगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios