Asianet News HindiAsianet News Hindi

AAP को टक्कर देने के लिए दिल्ली में BJP ने उतारी है पार्षदों की फौज, पिछली बार सभी हार गए थे चुनाव

बीजेपी ने दक्षिणी दिल्ली की निगम पार्षद शिखा राय को ग्रेटर कैलाश विधानसभा सीट से टिकट दिया है। दक्षिणी दिल्ली की पार्षद कैलाश सांखला को मादीपुर विधानसभा सीट से बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया है।

Delhi election BJP announces 1st list with these  Councilor candidates kpt
Author
New Delhi, First Published Jan 19, 2020, 11:39 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली.  भाजपा ने दिल्ली विधानसभा चुनाव की राजनीतिक जंग फतह करने के लिए पूरी तरह से कमर कस ली है। दिल्ली की कुल 70 विधानसभा सीटों में से 57 सीटों पर बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान शुक्रवार को ही कर दिया है। बाकी बची 13 सीटों पर अभी प्रत्याशी की घोषणा नहीं की गई है।

बीजेपी शीर्ष नेतृत्व ने दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के सिपहसलारों से सामने बड़ा दांव पार्षदों पर खेला हैं। बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में 13 सीटों पर मौजूदा निगम पार्षद और पूर्व पार्षदों को टिकट दिया है। हालांकि 2015 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने जितने भी पार्षदों को टिकट दिया था, उनमें से एक भी विधायक बनने में सफल नहीं रहा है। इसके बावजूद पार्टी ने एक बार फिर 6 मौजूदा निगम पार्षद और 9 पूर्व पार्षदों पर भरोसा जताया है।

बीजेपी ने इन पार्षदों को दिया टिकट

बीजेपी ने दक्षिणी दिल्ली की निगम पार्षद शिखा राय को ग्रेटर कैलाश विधानसभा सीट से टिकट दिया है। दक्षिणी दिल्ली की पार्षद कैलाश सांखला को मादीपुर विधानसभा सीट से बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया है। नार्थ दिल्ली की निगम पार्षद और MCD के स्थाई समिति के चेयरमैन जय प्रकाश सदर बाजार विधानसभा सीट से ताल ठोकेंगे। इसके अलावा निगम पार्षद विजय भगत को बादली सीट से,  किरण वैद्य को त्रिलोकपुरी सीट से और मनीष चौधरी को रिठाला सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे।

पूर्व पार्षद पर जिन्हें मिला विधानसभा का टिकट

बीजेपी ने मौजूदा पार्षदों के साथ-साथ पूर्व पार्षदों पर भी भरोसा जताया है। पूर्व पार्षदों की फेहरिश्त में रेखा गुप्ता को शालीमार बाग से, आशीष सूद को जनकपुरी से, शैलेंद्र मांटी को मालवीय नगर से, खुशी राम को आंबेडकरनगर से, योगेंद्र चंदोलिया को करोल बाग से, रविंद्र गुप्ता को मटिया महल से, लता सोढ़ी को बल्लीमारन से, सुमन गुप्ता को चांदनी चौक से और महेंद्र नागपाल को वजीरपुर से टिकट मिला है।

बीजेपी के इन पार्षदों को नहीं मिला टिकट

बीजेपी से कई पार्षदों ने टिकट की दावेदारी की थी, जिनमें से पार्टी ने कई लोगों को टिकट नहीं दिया है। इनमें साउथ एमसीडी की नेता सदन कमलजीत सहरावत उम्मीदवारों, नॉर्थ दिल्ली के मेयर अवतार सिंह, नेता सदन तिलकराज कटारिया, साउथ एमसीडी की स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन भूपेंद्र गुप्ता और साउथ दिल्ली की मेयर सुनीता कांगड़ा, ईस्ट एमसीडी में नेता सदन निर्मल जैन के नाम शामिल हैं।

बीजेपी ने 2015 में इन पार्षदों पर खेला था दांव

बीजेपी ने 2015 के विधानसभा चुनाव में काफी पार्षदों को चुनाव मैदान में उतारा था, लेकिन एक भी जीतकर विधानसभा नहीं पहुंच सके थे। इनमें  रजनी अब्बी, राम किशन, आजाद सिंह, रेखा गुप्ता, डॉ महेंद्र, राजेश, रविंद्र, सरिता, बीबी त्यागी, जितेंद्र चौधरी और संजय जैन के नाम शामिल थे। बीजेपी के इन सभी प्रत्याशी को हार का मुंह देखा पड़ा था। ऐसे में देखना है कि इस बीजेपी ने जिन पार्षदों और पूर्व पार्षदों पर दांव खेला है वह कितने कामयाब हो पाते हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios