Asianet News Hindi

एक्जिट पोल के दावे पर बोली BJP, हमें सटीक नतीजों पर यकीन; कांग्रेस ने कहा, नहीं बनेगी केजरीवाल सरकार

केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, 'एग्जिट पोल और चुनाव के नतीजों में काफी अंतर होगा। हम चुनाव के परिणामों का इंतजार करेंगे। एग्जिट पोल पहले भी गलत साबित हो चुके हैं। 

Javadekar said that we believe the exact election results will wait kps
Author
New Delhi, First Published Feb 9, 2020, 8:41 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को मतदान समाप्त होने के बाद अब सबको नतीजों का इंतजार है। दिल्ली चुनाव के नतीजे 11 फरवरी को आएंगे। हालांकि इससे पहले तमाम एग्जिट पोल ने आंकड़े जारी किए हैं। जिसमें आम आदमी पार्टी को प्रचंड बहुमत मिलने का दावा किया गया है। सभी एक्जिट पोल में यह साफ तौर पर दिखाया गया है कि आम आदमी पार्टी तीसरी बार सत्ता में वापसी कर सकती है। जिसके बाद से सियासी सरगर्मियां बढ़ गई है। बीजेपी और कांग्रेस ने एक्जिट पोल के दावे को खारिज कर दिया है। 

बीजेपी दिल्ली प्रभारी बोले, इंतजार करेंगे 

केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, 'एग्जिट पोल और चुनाव के नतीजों में काफी अंतर होगा। हम चुनाव के परिणामों का इंतजार करेंगे। एग्जिट पोल पहले भी गलत साबित हो चुके हैं, हम सटीक चुनाव नतीजों पर ही यकीन करते हैं। हमने जमीनी हकीकत देखी है और हमको अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। एग्जिट पोल इवॉल्विंग साइंस है। '

कांग्रेस ने कहा, केजरीवाल की सरकार नहीं बनेगी 

इसके साथ ही बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा, 'हमने कई चुनाव में देखा है कि एग्जिट पोल गलत साबित हुए हैं। इस बार भी एग्जिट पोल गलत साबित होंगे। वहीं, दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने कहा, 'इस बार सभी एग्जिट पोल गलत साबित होने जा रहे हैं। बीजेपी को दिल्ली विधानसभा चुनाव में 20 सीटें भी नहीं मिलेंगी और अरविंद केजरीवाल की दिल्ली में सरकार नहीं बन रही है। मुझे उम्मीद है कि कांग्रेस पार्टी एग्जिट पोल में किए जा रहे दावों से बेहतर प्रदर्शन करने जा रही है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios