Asianet News HindiAsianet News Hindi

गुजरात चुनाव: BJP के स्टार प्रचारकों में शामिल नहीं है राजस्थान के किसी नेता का नाम, बड़े नेता भी सूची से बाहर

गुजरात की सीमा से लगे हुए राज्य राजस्थान के किसी भी नेता का नामा गुजरात के स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल नहीं किया गया है। राजस्थान से आने वाले बीजेपी के राष्ट्रीय नेताओं का नाम भी स्टार प्रचारकों की सूची से नदारद होना बीजेपी थिंक टैंक का बेहद हैरान कर देने वाला फैसला है। 

any leader of Rajasthan is not included in the star campaigners of BJP in gujrat election uja
Author
First Published Nov 18, 2022, 9:06 AM IST

अहमदाबाद(Gujrat). गुजरात में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां जोरों पर हैं। सभी राजनीतिक पार्टियां एक से बढ़कर एक तकनीक का इस्तेमाल कर इस चुनाव को फतह करने की कोशिश में लगी हुई हैं। इस बार बीजेपी ने भी खास स्ट्रेटजी अपनाई है। गुजरात की सीमा से लगे हुए राज्य राजस्थान के किसी भी नेता का नामा गुजरात के स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल नहीं किया गया है। राजस्थान से आने वाले बीजेपी के राष्ट्रीय नेताओं का नाम भी स्टार प्रचारकों की सूची से नदारद होना बीजेपी थिंक टैंक का बेहद हैरान कर देने वाला फैसला है। बुधवार को बीजेपी नेतृत्व द्वारा जारी की गई 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट में राजस्थान का कोई नेता शामिल नहीं है। 

बता दें कि राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं, जबकि वहीं से आने वाले सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं। राजस्थान की ही अलका सिंह गुर्जर राष्ट्रीय सचिव हैं। राज्य प्रभारी अरुण सिंह राष्ट्रीय महासचिव और सह प्रभारी विजया रहाटकर राष्ट्रीय सचिव हैं। सांसद जसकौर मीणा, अरुण चतुर्वेदी राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य हैं। लेकिन इनमें से किसी भी नेता को गुजरात चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है। वसुंधरा राजे पिछले विधानसभा चुनाव में स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल थीं, लेकिन इस बार उन्हें जगह नहीं दी गई है।

फील्ड वर्क में लगाए गए राजस्थान के कुछ नेता 
राजस्थान के कुछ नेताओं को गुजरात चुनाव में जिम्मेदारियां दी गई हैं लेकिन आंतरिक। राजस्थान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया और गजेंद्र सिंह शेखावत समेत 150 नेताओं को फील्ड वर्क में लगाया गया है। पड़ोसी राज्य होने के नाते सतीश पूनिया ने गुजरात चुनाव के लिए राजस्थान के 108 नेताओं की ड्यूटी लगाई है। राजस्थान से आने वाले कुछ नेता गुजरात चुनाव में संगठनात्मक कार्यो और राजस्थानी वोटरों को साधने में लगे हुए हैं। गुजरात में राजस्थान के चार केंद्रीय मंत्रियों- गजेंद्र सिंह शेखावत, भूपेंद्र यादव, अर्जुनराम मेघवाल, कैलाश चौधरी के अलावा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया को 108 नेताओं की टीम को चुनाव प्रचार का जिम्मा सौंपा गया है। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios