Asianet News HindiAsianet News Hindi

गुजरात चुनाव 2022: नामांकन के लिए अमित शाह के साथ निकले CM भूपेंद्र पटेल, जारी है रोड शो

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल आज यानी बुधवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए एक दिसंबर और पांच दिसंबर को दो चरणों में मतदान होगा।

CM Bhupendra Patel will file his nomination today Wednesday in gujrat election uja
Author
First Published Nov 16, 2022, 8:12 AM IST

गांधीनगर(Gujrat). अहमदाबाद के घाटलोडिया निर्वाचन क्षेत्र में गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल का रोड शो शुरू हो गया है। रोड शो के बाद भूपेंद्र पटेल घाटलोडिया से अपना नामांकन दाखिल करेंगे। उनके नामांकन के  दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी साथ मौजूद रहेंगे। गुजरात चुनाव में अमित शाह लगातार जुटे हुए हैं। उनका जनसंपर्क और सभाएं गुजरात मे जारी हैं। गुजरात चुनाव में इस बार जीत दर्ज करने के लिए अमित शाह ने कमान अपने हाथों में लेकर पूरी ताकत झोंक दी है।

जानकारी के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुजरात के दौरे पर हैं, उन्होंने साणंद निर्वाचन क्षेत्र के उम्मीदवार के साथ उनके नामांकन में शिरकत की थी। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए अमित शाह ने कहा था कि इस विधानसभा चुनाव में बीजेपी सभी रिकॉर्ड तोड़ देगी और सबसे अधिक सीटों के साथ जीत हासिल करेगी। अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री के नेतृत्व की सराहना की।

कानून व्यवस्था में तेजी से सुधार

गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य की कानून व्यवस्था की स्थिति का भी जिक्र किया और कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति में सुधार हुआ है। उन्होंने कहा पीएम मोदी और सीएम पटेल का नेतृत्व विकास कार्यों को गति दे रहा है।

1 दिसंबर को पहले चरण का मतदान
गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए एक दिसंबर और पांच दिसंबर को दो चरणों में मतदान होगा। इसके लिए सभी जरूरी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं। चुनाव आयोग हर चीज पर गम्भीरता से ध्यान दे रहा है।

भूपेंद्र पटेल ही राज्य के सीएम बनेंगे- अमित शाह
गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने अपने मुख्यमंत्री उम्मीदवार के नाम पर रुख साफ कर दिया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि बहुमत के साथ सत्ता में आने पर भूपेंद्र पटेल ही राज्य के मुख्यमंत्री बनेंगे। अमित शाह ने कहा कि यदि पार्टी गुजरात में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव में बहुमत हासिल करती है तो भूपेंद्र पटेल राज्य के के मुख्यमंत्री बने रहेंगे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios