दाहोद जिले की सभी 6 विधानसभा सीटों पर जीती बीजेपी, झालोद और देवगढ बेरिया में एकतरफा मुकाबले में खिला कमल

| Dec 08 2022, 07:45 PM IST

दाहोद जिले की सभी 6 विधानसभा सीटों पर जीती बीजेपी, झालोद और देवगढ बेरिया में एकतरफा मुकाबले में खिला कमल

सार

गुजरात चुनाव में दूसरे चरण में 833 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करने के लिए जनता ने वोट किया। आज हुई मतगणना में दाहोद जिले की सभी 6 विधानसभा सीटों पर बीजेपी प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की। झालोद और देवगढ बेरिया में बीजेपी ने एकतरफा मुकाबले में जीत दर्ज की।

Gujrat Assembly Election 2022 Result: गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे गुरुवार 8 दिसंबर को आना शुरू हो गए हैं। गुजरात के 33 जिलों की 182 सीटों के लिए इस बार दो चरणों में वोटिंग हुई। पहले चरण के लिए 1 दिसंबर को 19 जिलों की 89 विधानसभा सीटों पर वोट डाले गए। वहीं, दूसरे चरण में शेष 14 जिलों की बची हुई 93 विधानसभा सीटों पर 5 दिसंबर को वोटिंग हुई। पहले चरण में जहां 788 उम्मीदवार मैदान में थे। वहीं, दूसरे चरण में 833 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करने के लिए जनता ने वोट किया। गुजरात चुनाव में दूसरे चरण में 833 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करने के लिए जनता ने वोट किया। आज हुई मतगणना में दाहोद जिले की सभी 6 विधानसभा सीटों पर बीजेपी प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की। झालोद और देवगढ बेरिया में बीजेपी ने एकतरफा मुकाबले में जीत दर्ज की।

इस बार पहले चरण में भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी समेत 36 अन्य छोटे-बड़े दलों ने चुनाव में हिस्सा लिया है। इस चरण में 339 प्रत्याशी निर्दलीय थे, जबकि दूसरे चरण में भाजपा, कांग्रेस और आप समेत 60 दलों ने चुनाव में हिस्सा लिया। लगभग 350 निर्दलीय उम्मीदवारों ने चुनावी मैदान में दांव खेला। दोनों ही चरणों के परिणाम गुरुवार 8 दिसंबर को जारी हो रहे हैं। सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है। आइए जानते हैं दाहोद जिले की सभी 6 विधानसभा सीटों पर क्या रुझान हैं। साथ ही, पिछली बार यहां किस पार्टी के कौन से उम्मीदवार ने जीत दर्ज की थी।

Subscribe to get breaking news alerts

1- DAHOD (ST) Chunav result 2022: दाहोद रूरल विधानसभा सीट पर बीजेपी ने इस बार कन्हैयालाल बच्चूभाई किशोरी को टिकट दिया है। वहीं कांग्रेस ने हर्षदभाई वालचंदभाई निनामा को चुनाव मैदान में उतारा है। आम आदमी पार्टी ने डॉ. दिनेशभाई भूराभाई मुनिया पर दांव खेला है, जबकि बीएसपी ने यहां से विनोदकुमार प्रतापसिंह मांदोड को मैदान में उतारा है। 2017 के विधानसभा चुनाव में यहां से कांग्रेस के वजेसिंहभाई परिसंहभाई पांडा ने जीत दर्ज की थी। दाहोद में बीजेपी के कन्हैयालाल 29 हजार से अधिक मतों से चुनाव जीत गए हैं। 

2- DEVGADH BARIA Chunav result 2022: देवगढ़ बारिया विधानसभा सीट पर बीजेपी ने इस बार बच्चूभाई मेगनभाई खाबड़ को टिकट दिया है। वहीं आम आदमी पार्टी ने भरतसिंह प्रतापभाई वाखला पर दांव खेला है। बता दें कि इस सीट से कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार नहीं उतारा है। 2017 के विधानसभा चुनाव में यहां से बीजेपी के बच्चूभाई मेगनभाई खाबड़ ने जीत दर्ज की थी। इस सीट पर बीजेपी के बच्चूभाई खाबड़ 44201 वोटों से चुनाव जीत गए हैं।

3- FATEPURA (ST) Chunav result 2022:  फतेपुरा विधानसभा सीट पर बीजेपी ने इस बार रमेशभाई भूराभाई कटारा को टिकट दिया है। वहीं कांग्रेस ने रघुभाई दीताभाई मछार को चुनाव मैदान में उतारा है। आम आदमी पार्टी ने गोविंदभाई डालाभाई परमार पर दांव खेला है। 2017 के विधानसभा चुनाव में यहां से बीजेपी के रमेशभाई भूराभाई कटारा ने जीत दर्ज की थी। इसे सीट पर बीजेपी के रमेश भाई कटारा 19531 वोटों से चुनाव जीत गए हैं।

4- GARBADA (ST) Chunav result 2022:  गरबाड़ा विधानसभा सीट पर बीजेपी ने इस बार महेन्द्रभाई भाभोर को टिकट दिया है। वहीं कांग्रेस ने चंद्रिकाबेन बारिया को चुनाव मैदान में उतारा है। आम आदमी पार्टी ने शैलेषभाई भाभोर पर दांव खेला है, जबकि बीएसपी ने यहां से धूलाभाई भाभोर को मैदान में उतारा है। 2017 के विधानसभा चुनाव में यहां से कांग्रेस की चंद्रिकाबेन बारिया ने जीत दर्ज की थी। इस सीट से BJP के महेंद्र भाई भाभोर 27825 वोटों से जीत गए हैं।

5- JHALOD (ST) Chunav result 2022: झालोद विधानसभा सीट पर बीजेपी ने इस बार महेशभाई सोमजीभाई भूरिया को टिकट दिया है। वहीं कांग्रेस ने मितेशभाई कालाभाई गरासिया को चुनाव मैदान में उतारा है। आम आदमी पार्टी ने अनिलभाई सोमाभाई गरासिया पर दांव खेला है। 2017 के विधानसभा चुनाव में यहां से कांग्रेस के भावेशभाई बाबूभाई कटारा ने जीत दर्ज की थी। इस सीट पर बीजेपी के महेंद्र भाई भूरिया 35222 वोटों से चुनाव जीत गए हैं। 

6- LIMKHEDA (ST) Chunav result 2022:  लिमखेड़ा विधानसभा सीट पर बीजेपी ने इस बार शैलेषभाई सुमनभाई भाभोर को टिकट दिया है। वहीं कांग्रेस ने रमेशकुमार गोंडिया को चुनाव मैदान में उतारा है। आम आदमी पार्टी ने नरेशभाई पूनाभाई बरिया पर दांव खेला है। 2017 के विधानसभा चुनाव में यहां से बीजेपी के शैलेषभाई सुमनभाई भाभोर ने जीत दर्ज की थी। इस सीट पर बीजेपी के शैलेषभाई सुमनभाई भाभोर बेहद कड़े मुकाबले में चुनाव जीत गए हैं, उन्होंने आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी नरेशभाई पूनाभाई बेरिया को 3663 वोटों से चुनाव हरा दिया है।

ये भी देखें : 

Exit Poll 2022: गुजरात में 27 साल से सत्ता पर काबिज BJP रिकॉर्ड 7वीं बार बनाएगी सरकार, हिमाचल में कड़ी टक्कर