Asianet News HindiAsianet News Hindi

अल्पेश ठाकोर का दुख-दर्द: कोई तो बताओ मैं कहां का हूं.. जहां जाऊं सब बाहरी कहते हैं 

Gujarat Assembly Election 2022: भाजपा ने इस बार गुजरात चुनाव में अल्पेश ठाकोर को सुरक्षित मानी जाने वाली सीट गांधीनगर दक्षिण से मैदान में उतारा है। पिछली बार उन्हें राधनपुर सीट से टिकट दिया गया मगर वे चुनाव हार गए थे। 

Gujarat Assembly Election 2022 Alpesh Thakor election campaign in gujarat vidhansabha chunav apa
Author
First Published Nov 23, 2022, 6:48 PM IST

गांधीनगर। Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव में इस बार अल्पेश ठाकोर भी चुनावी मैदान में हैं। पिछले विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने ओबीसी आंदोलन का नेतृत्व किया था और बाद में कांग्रेस में शामिल होकर पार्टी के टिकट पर राधनपुर से चुनाव लड़े। अल्पेश चुनाव जीत भी गए, मगर दो साल बाद भाजपा में आ गए। आए तो कांग्रेस और विधायकी पद दोनों से ही इस्तीफा दे दिया था। फिर 2019 में उपचुनाव हुआ और भाजपा ने उन्हें प्रत्याशी बनाया। मगर इस बार वे नहीं जीत पाए। 

बहरहाल, इस बार भाजपा ने उन्हें फिर टिकट दिया है, मगर राधनपुर से नहीं बल्कि, पार्टी की सुरक्षित सीट से और यह सीट है गांधीनगर दक्षिण विधानसभा सीट। वहीं, भाजपा ने राधनपुर विधानसभा सीट से इस बार लविंगजी सोलंकी को मैदान में उतारा है। लविंगजी ने मंगलवार को अपने चुनावी कार्यालय का उद्घाटन रखा था और इसमें उन्होंने पुराने प्रत्याशी रहे अल्पेश को भी निमंत्रित किया।  

लविंगजी की गलतियों को भूल जाएं और उन्हें जितवाएं 
अल्पेश ठाकोर राधनपुर में उद्घाटन समारोह में पहुंचे और कुछ बोले भी, जो उनके दुख-दर्द को व्यक्त कर रहा था। इसने सबको हैरान कर दिया। अल्पेश ने कहा, मैं जहां भी जाता हूं, सभी कहते हैं कि मैं बाहरी हूं। मुझे नहीं पता कि मैं कहां का हूं। अल्पेश ने लोगों से यह भी कहा कि वे खुद पर भरोसा करें और शंकरभाई चौधरी पर भी। इस भरोसे के साथ ही वे लविंगजी सोलंकी की पुरानी गलतियों को भूल जाएं और उनको जितवाएं।  

मेरी ठाकोर सेना के लड़के बहुत अच्छे 
अल्पेश ने अपने सारे पत्ते खोलते हुए यह अपील भी की कि यदि आप सब मुझे अपना मानते हैं, तो मेरी ठाकोर सेना के लड़कों को भी अपना मान लेना। मेरी ठाकोर सेना के लड़के बहुत अच्छे हैं। वे आपको मदद में जहां भी संकोच नहीं करेंगे और न ही किसी तरह की हिचकिचाहट दिखाएंगे। इस बार गुजरात विधानसभा चुनाव में दोनों चरणों के लिए नामांकन का दौर समाप्त हो चुका है। राज्य में पहले चरण की वोटिंग 1 दिसंबर को होगी, जबकि दूसरे चरण की वोटिंग 5 दिसंबर को होगी। वहीं, मतगणना दोनों चरणों की 8 दिसंबर को होगी। पहले चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया 14 नवंबर अंतिम तारीख थी। दूसरे चरण के लिए नामाकंन प्रक्रिया की अंतिम तारीख 17 नवंबर थी। पहले चरण की वोटिंग प्रक्रिया के लिए गजट नोटिफिकेशन 5 नवंबर को और दूसरे चरण की वोटिंग प्रक्रिया के लिए 10 नवंबर को जारी हुआ था। स्क्रूटनी पहले चरण के लिए 15 नवंबर को हुई, जबकि दूसरे चरण के लिए 18 नवंबर की तारीख तय थी। नाम वापसी की अंतिम तारीख पहले चरण के लिए 17 नवंबर और दूसरे चरण के लिए 21 नवंबर को हुई। 

यह भी पढ़ें- 

काम नहीं आई जादूगरी! गहलोत के बाद कांग्रेस ने पायलट को दी गुजरात में बड़ी जिम्मेदारी, जानिए 4 दिन क्या करेंगे

पंजाब की तर्ज पर गुजरात में भी प्रयोग! जनता बताएगी कौन हो 'आप' का मुख्यमंत्री पद का चेहरा

बहुत हुआ.. इस बार चुनाव आयोग Corona पर भी पड़ेगा भारी, जानिए क्या लिया गजब फैसला

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios