Asianet News HindiAsianet News Hindi

गुजरात चुनाव में कनुभाई के नामांकन में पहुंचे अमित शाह.. साथ में एक और शख्स को देख लोग हुए हैरान

Gujarat Assembly Election 2022: साणंद विधानसभा सीट पर कनुभाई पटेल ने नामांकन दाखिल कर दिया है। उनके साथ अमित शाह भी थे और वो शख्स भी जो उनके लिए तथा पार्टी के लिए इस सीट पर चुनौती बनने जा रहा था। 

Gujarat Assembly Election 2022  Amit Shah accompanies Sanand constituency candidate Kanu Patel filing nomination for gujarat vidhansabha chunav apa
Author
First Published Nov 15, 2022, 5:19 PM IST

गांधीनगर। Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव में नामांकन प्रक्रिया का दौर जारी है। मंगलवार को राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, बीते दस दिन में 1362 प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल कर दिया है। इसमें 95 प्रत्याशी ऐसे हैं, जो दूसरे चरण की वोटिंग प्रक्रिया में शामिल होंगे। पहले चरण की वोटिंग प्रक्रिया के लिए नामांकन की अंतिम तारीख कल यानी सोमवार, 14 नवंबर को बीत चुकी है। 

वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को भरोसा जताया कि राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़कर एक बार फिर सबसे ज्यादा सीटें और वोट हासिल करेगी तथा लगातार सातवीं बार सत्ता में आ रही है। अमित शाह मंगलवार को अपनी साणंद विधानसभा सीट पर उम्मीदवार कनुभाई पटेल के साथ उनका नामांकन पत्र जमा कराने पहुंचे थे। साणंद सीट से मौजूदा विधायक कनुभाई पटेल कोली समुदाय से आते हैं। पार्टी ने इस बार भी उन्हें इस सीट से टिकट दिया है। हालांकि, इस सीट पर पार्टी को एक कद्दावर नेता के विरोध का सामना भी करना पड़ा, मगर अमित शाह के मनाने के बाद वह शख्स न सिर्फ माना बल्कि, नामांकन में भी साथ गया। इनका नाम है खेंगार पटेल। 

'इस बार भी बहुमत के साथ आएंगे'
मंगलवार को कनुभाई जब नामांकन दाखिल करने गए तो अमित शाह उनके साथ थे। साणंद सीट गांधीनगर लोकसभा सीट के अंतर्गत आती है और अमित शाह इसी सीट से सांसद हैं। अमित शाह ने कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ेगी। सभी को भरोसा है कि पार्टी इस बार अब तक की सबसे अधिक सीट जीतकर और सबसे ज्यादा वोट हासिल कर राज्य में बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। 

'मुख्यमंत्री ने कई क्षेत्रों में अच्छा काम किया'
अमित शाह ने कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकास से जुड़े कई काम किए हैं। राज्य में कानून-व्यवस्था को मजबूत बनाया गया। अर्थव्यवस्था को भी रफ्तार दी गई है। साथ ही, स्वास्थ्य और शिक्षा समेत कई प्रमुख क्षेत्रों में अच्छे काम हुए। मुख्यमंत्री ने दलितों, आदिवासियों तथा अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए विकसित मॉडल बनाकर कई अच्छे काम किए। 

'भाजपा इस बार रिकॉर्ड मत से जीतेगी'
दरअसल, भाजपा ने इस बार भी मौजूदा विधायक कनुभाई पटेल को ही इस सीट से मौका दिया है। हालांकि, इस बार स्थानीय कद्दावर नेता और साणंद एपीएमसी अध्यक्ष खेंगार पटेल भी खुद के लिए टिकट की उम्मीद कर रहे थे। टिकट नहीं मिलने पर उन्होंने निर्दलीय पर्चा दाखिल करने का ऐलान किया, मगर शाह से मुलाकात के बाद उन्होंने अपना इरादा बदल लिया और कनुभाई के लिए अमित शाह के साथ नामांकन दाखिल करने पहुंचे। बता दें कि 182 सीटों वाली गुजरात विधानसभा के लिए इस बार भी दो चरणों मतदान होना है। पहले चरण की वोटिंग एक और दूसरे चरण की वोटिंग पांच दिसंबर को होगी। पहले चरण में 89 तथा दूसरे चरण में 93 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। साणंद सीट पर वोटिंग दूसरे चरण में होगी। दूसरे चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया की अंतिम तारीख 17 नवंबर है। 

खबरें और भी हैं..

21 साल पहले गुजरात में जल संकट, नल नहीं दुखी आंखों से निकलता था पानी, शाह ने बताया मोदी ने कैसे किया कमाल

अजीब उलझन में ये 11 विधायक, खुद का टिकट भी कट सकता है.. बेटे-बेटी के लिए भी नहीं मांग पाएंगे

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios