गुजरात चुनाव में 1st Phase की वोटिंग से पहले बड़ी खबर, एक प्रत्याशी के खिलाफ केस दर्ज 

| Nov 30 2022, 02:40 PM IST

गुजरात चुनाव में 1st Phase की वोटिंग से पहले बड़ी खबर, एक प्रत्याशी के खिलाफ केस दर्ज 

सार

Gujarat Assembly Election 2022: पहले चरण की वोटिंग 1 दिसंबर को है, जबकि दूसरे चरण की वोटिंग 5 दिसंबर को है। रिजल्ट 8 दिसंबर को जारी होगा। पहले चरण के लिए प्रचार अभियान मंगलवार शाम को थम गया। 

गांधीनगर। Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव में पहले चरण की वोटिंग से ठीक पहले भाजपा उम्मीदवार पर एफआईआर दर्ज हो गई। दरअसल, बनासकांठा जिले की दांता विधानसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार लाटूभाई पारदी ने बयान दिया था कि शराब खुले में बेची जा सकती है। इससे उसकी काला बाजारी पर रोक लग सकती है। 

हालांकि, उनका यह बयान उनके तथा पार्टी के लिए मुसीबत बन गया। बता दें कि गुजरात में मादक पेय पदार्थों को बनाने, उन्हें रखने, बेचने या उनका सेवन करने पर प्रतिबंध लगा हुआ है। लाटूभाई पारदी ने यह बयान 26 नवंबर को दिया था, जिसकी शिकायत किसी ने वीडिया फुटेज के साथ चुनाव आयोग से की थी। फुटेज देखने और पहली जांच में सही मिलने पर आयोग ने इस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस को लाटूभाई के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए। 

Subscribe to get breaking news alerts

महिलाओं के समूह से कहा- खुलेआम बेच सकोगी शराब 
पुलिस के अनुसार, 26 नवंबर को एक जनसभा में पारदी ने महिलाओं के एक समूह से कहा कि उन्हें टोकरी में खुले तौर पर शराब बेचने की अनुमति दी जाएगी। इसे छिपाने की जरूरत नहीं है। पारदी ने उन्हें यह भी भरोसा दिलाया था कि शराब बिना चोरी-छिपे उपलब्ध कराई जाएगी यानी यह अब खुलेआम बेची जा सकेगी। पारदी के खिलाफ रिटर्निंग अफसर हर्षबेन रावल ने मंगलवार को दांता पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। 

पारदी के खिलाफ रिश्वतखोरी का मामला बना 
वहीं, पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जिसने पारदी की शिकायत की, उसने उस जनसभा में उनकी ओर से दिए गए बयान की वीडियो सीडी भी उपलब्ध कराई है। पारदी के खिलाफ आईपीसी की धारा 171-बी के तहत मामला दर्ज किया गया है। यह धारा रिश्वतखोरी और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 123 में रिश्वत जैसे भ्रष्ट आचरण से जुड़ी है। बता दें कि राज्य में पहले चरण की वोटिंग एक दिसंबर को है, जबकि दूसरे चरण की वोटिंग पांच दिसंबर का होगी। रिजल्ट आठ दिसंबर को आएंगे। पहले चरण में 19 जिले की 89 विधानसभा सीट पर वोटिंग होगी। इसमें 788 उम्मीदवार मैदान में हैं। 

यह भी पढ़ें- 

काम नहीं आई जादूगरी! गहलोत के बाद कांग्रेस ने पायलट को दी गुजरात में बड़ी जिम्मेदारी, जानिए 4 दिन क्या करेंगे

पंजाब की तर्ज पर गुजरात में भी प्रयोग! जनता बताएगी कौन हो 'आप' का मुख्यमंत्री पद का चेहरा

बहुत हुआ.. इस बार चुनाव आयोग Corona पर भी पड़ेगा भारी, जानिए क्या लिया गजब फैसला