गुजरात के तुरंत बाद भाजपा अगले साल के चुनावों की करेगी प्लानिंग, 2024 का लोकसभा भी टारगेट पर 

| Dec 02 2022, 05:29 PM IST

गुजरात के तुरंत बाद भाजपा अगले साल के चुनावों की करेगी प्लानिंग, 2024 का लोकसभा भी टारगेट पर 
गुजरात के तुरंत बाद भाजपा अगले साल के चुनावों की करेगी प्लानिंग, 2024 का लोकसभा भी टारगेट पर 
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

Gujarat Assembly Election 2022: भाजपा अभी से अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावाें और 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटने वाली है। इसके लिए गुजरात चुनाव के ठीक बाद दो दिवसीय बैठक दिल्ली में आयोजित होगी। 

गांधीनगर। Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण की वोटिंग आगामी सोमवार, 5 दिसंबर को है। इसके बाद भाजपा के तमाम वरिष्ठ नेता आने वाली चुनावी चुनौतियों से निपटने के लिए पार्टी की तैयारियों पर चर्चा और समीक्षा के लिए बैठक करेंगे। यह दो दिवसीय बैठक दिल्ली स्थित मुख्यालय में होगी। इसमें 2024 के लोकसभा चुनाव को भी लक्ष्य में रखा जाएगा। 

पार्टी से जुड़े सूत्रों की मानें तो यह बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की अध्यक्षता में होगी। इसमें पार्टी और इससे जुड़े अन्य संगठनों के कामकाज की समीक्षा भी होगी। साथ ही, लोगों तक पहुंचने के लिए क्या जरूरी एजेंडे हों, इस पर मंथन किया जाएगा। इसमें वैश्विक मंदी के बीच भारत की आर्थिक वृद्धि और जी-20 के मुद्दों को भी शामिल करने की तैयारी है। 

Subscribe to get breaking news alerts

राष्ट्रीय पदाधिकारी, वरिष्ठ नेता और राज्यों के अध्यक्ष शामिल होंगे 
इसके अलावा, अगले साल कर्नाटक और त्रिपुरा समेत पूर्वोत्तर के कुछ राज्य में विधानसभा चुनाव होंगे। फिर 2024 में लोकसभा का चुनाव होना है, ऐसे में संगठन की सभी गतिविधियों से जुड़ी रणनीति इसमें तैयार करने पर चर्चा हो सकती है। इस बैठक में पदाधिकारियों और राष्ट्रीय स्तर के वरिष्ठ नेताओं के अलावा, सभी राज्यों के अध्यक्ष तथा महासचिव शामिल होंगे। इस बैठक को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित भी कर सकते हैं। 

हिमाचल और गुजरात की काउंटिंग 8 दिसंबर को 
बता दें कि गुजरात के दूसरे तथा अंतिम चरण की वोटिंग पांच दिसंबर को खत्म हो जाएगी। पहले चरण की वोटिंग 1 दिसंबर को थी। इसमें 63 प्रतिशत से अधिक वोट डाले गए। वहीं, हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को 68 विधानसभा में वोटिंग हुई। दोनों ही राज्यों के नतीजे 8 दिसंबर को जारी होंगे। गुजरात विधानसभा चुनाव में अब दूसरे चरण की वोटिंग 5 दिसंबर को है। इसके लिए प्रचार अभियान कल यानी शनिवार, 3 दिसंबर को शाम पांच बजे थम जाएगा। इस बार उत्तर और मध्य गुजरात के 14 जिलों की 93 सीटों पर वोटिंग होनी है। हालांकि, दो बार से कांग्रेस उत्तर गुजरात वाले जिलों में भाजपा से बेहतर प्रदर्शन करती रही है। कांग्रेस को यहां से पिछले विधानसभा चुनाव में 32 सीटें मिली थीं। 

यह भी पढ़ें- 

काम नहीं आई जादूगरी! गहलोत के बाद कांग्रेस ने पायलट को दी गुजरात में बड़ी जिम्मेदारी, जानिए 4 दिन क्या करेंगे

पंजाब की तर्ज पर गुजरात में भी प्रयोग! जनता बताएगी कौन हो 'आप' का मुख्यमंत्री पद का चेहरा

बहुत हुआ.. इस बार चुनाव आयोग Corona पर भी पड़ेगा भारी, जानिए क्या लिया गजब फैसला