'कांग्रेस इस बार 125 से अधिक सीट जीतकर गुजरात में सरकार बनाने जा रही' जगदीश ठाकोर ने CM पद का संकेत भी दिया

| Dec 04 2022, 12:00 PM IST

'कांग्रेस इस बार 125 से अधिक सीट जीतकर गुजरात में सरकार बनाने जा रही' जगदीश ठाकोर ने CM पद का संकेत भी दिया
'कांग्रेस इस बार 125 से अधिक सीट जीतकर गुजरात में सरकार बनाने जा रही' जगदीश ठाकोर ने CM पद का संकेत भी दिया
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

Gujarat Assembly Election 2022: कांग्रेस के गुजरात इकाई के अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ने कहा कि राज्य में उनकी पार्टी सरकार बनाने जा रही है। राज्य में भाजपा की नीतियों से युवा नाराज हैं और बुजुर्ग भी हमें अपना आशीर्वाद दे रहे। 

गांधीनगर। Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की प्रदेश यूनिट के अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ने मुख्यमंत्री पद को लेकर एक संकेत दिया है। उन्होंने कहा कि लोगों में यह धारणा बनाने में कुछ भी गलत नहीं है कि यदि पार्टी राज्य में विधानसभा चुनाव जीत जाती है तो मुख्यमंत्री अन्य पिछड़ा वर्ग यानी ओबीसी वर्ग का होगा। बता दें कि गुजरात में दूसरे चरण के लिए वोटिंग कल यानी सोमवार को होनी है। जिन 14 जिलों की 93 विधानसभा सीट पर वोटिंग होनी है, उनमें ज्यादातर ओबीसी बहुल सीटें हैं। 

दरअसल, जगदीश ठाकोर का यह बयान सोशल मीडिया पर चल रहे उन अफवाहों के जवाब में आया है, जिनमें दावा किया जा रहा है कि कांग्रेस एक ओबीसी व्यक्ति को सीएम का पद देने और अन्य जातियों के सदस्यों को सरकार में शामिल करने के लिए तीन डिप्टी सीएम बनाने की योजना बना रही है। हालांकि, ठाकोर ने सोशल मीडिया पर चल रहे इस ट्रेंड को तो खारिज कर दिया, मगर यह जरूर कहा कि यह ठीक भी है कि बहुमत वाले लोगों को सरकार में प्रतिनिधित्व मिलना चाहिए। अगर पार्टी को उनके माध्यम से बहुमत मिलता है, तो सरकार में प्रतिनिधित्व मिल सकता है। 

Subscribe to get breaking news alerts

'कांग्रेस को इस बार 125 से अधिक सीट मिल रही'
गुजरात में ओबीसी यानी अन्य पिछड़ा वर्ग की आबादी 54 प्रतिशत है। यह किसी भी अन्य वर्ग से अधिक है। ओबीसी, अनुसूचित जाति और अल्पसंख्यक कांग्रेस के पारंपरिक समर्थक माने जाते रहे हैं, मगर इस बार आम आदमी पार्टी और एआईएमआईएम के भी आने से कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ी हैं और चुनाव में जीत की राह कठिन हो गई है। जगदीश ठाकोर ने कहा कि कांग्रेस इस बार 182 में से 125 से अधिक सीट जीतकर सरकार बनाने जा रही है। बड़ी संख्या में इस बार युवा कांग्रेस की रैलियों में आ रहे हैं। वे भाजपा की नीतियों से नाराज हैं। उनके अलावा, बुजुर्ग नागरिक भी कांग्रेस प्रत्याशियों को अपना आशीर्वाद दे रहे हैं। 

यह भी पढ़ें- 

काम नहीं आई जादूगरी! गहलोत के बाद कांग्रेस ने पायलट को दी गुजरात में बड़ी जिम्मेदारी, जानिए 4 दिन क्या करेंगे

पंजाब की तर्ज पर गुजरात में भी प्रयोग! जनता बताएगी कौन हो 'आप' का मुख्यमंत्री पद का चेहरा

बहुत हुआ.. इस बार चुनाव आयोग Corona पर भी पड़ेगा भारी, जानिए क्या लिया गजब फैसला

 

Related Stories