Asianet News HindiAsianet News Hindi

पीएम मोदी उतरे गुजरात के चुनावी रण में, वलसाड में बोले-गुजरात को बदनाम करने वालों को सिखाएं सबक

रविवार को राज्य में दूसरे दिन के प्रवास के दौरान पीएम मोदी सोमनाथ मंदिर का दर्शन पूजन करेंगे। इसके बाद वह रोड शो व कई जनसभाओं को संबोधित करेंगे। सोमनाथ मंदिर में पूजा के बाद प्रधानमंत्री मोदी, सौराष्ट्र क्षेत्र में चुनाव प्रचार करेंगे।

PM Modi in Gujarat Assembly Election, three days schedule of PM Modi in Gujarat, Valsad rally and road show, DVG
Author
First Published Nov 19, 2022, 8:52 PM IST

Gujarat Assembly Election: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात विधानसभा चुनाव के रण में उतर चुके हैं। शनिवार को उन्होंने वलसाड में रोड शो के बाद जनसभा को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने  गुजराती गौरव का आह्वान करते हुए लोगों से गुजरात को बदनाम करने वालों से सावधान रहने की अपील की और कहा कि उन्हें राज्य में जगह नहीं मिलनी चाहिए। रोड शो में हजारों की संख्या में लोग पीएम के स्वागत के लिए पहुंचे। पीएम मोदी अगले तीन दिनों तक गुजरात में रहेंगे। रोड शो में हजारों की संख्या में लोग पीएम के स्वागत के लिए पहुंचे। पीएम मोदी अगले तीन दिनों तक गुजरात में रहेंगे।

गुजरात के लोग सबको गले लगाते...

पीएम ने कहा कि उन लोगों से सावधान रहें जो गुजरात को बदनाम करना चाहते हैं और हमारे खिलाफ बोल रहे हैं। वे गुजरात और गुजरातियों को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। वे विदेशों में भी हमारे राज्य को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। गुजरात के लोगों ने कभी किसी को चोट पहुंचाने की कोशिश नहीं की। वे जहां भी जाते स्थानीय लोगों से ऐसे घुलमिल जाते थे जैसे दूध में शक्कर घुल जाती है। उन्होंने कहा कि अगर कोई बाहर से आता है तो वे उसे गले लगाते हैं। लेकिन जो लोग गुजरात को बदनाम करना चाहते हैं, उन्हें राज्य में जगह नहीं मिलनी चाहिए।
 
कांग्रेस शासन में होती तो नेट डेटा 4000-5000 रुपये मासिक होता

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर भी कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान मासिक डेटा उपयोग का बिल जो 250-300 रुपये है, अगर कांग्रेस सत्ता में रहती तो 5,000 रुपये होता। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने लोगों के जीवन को सरल बनाने में मदद की है और मोबाइल फोन डेटा पर पैसे भी बचाए हैं। पिछली सरकारों में आपको मोबाइल फोन, व्हाट्सएप, रील, इंस्टाग्राम आदि का उपयोग करने के लिए 4,000-5,000 रुपये मासिक बिल आता था। आज मेरी सरकार की नीतियों के कारण आप इसे 250 रुपये में प्राप्त कर सकते हैं।

गुजरात में सबसे अधिक स्टार्टअप्स

पीएम ने कहा कि उनकी सरकार ने नागरिकों, किसानों, युवाओं, महिलाओं और मछुआरों को सशक्त बनाने के लिए काम किया है और गुजरात को मजबूत करने के लिए उन्हें सशक्त बनाने के लिए नीतियां लाई हैं। उन्होंने कहा कि भारत को विकसित राष्ट्र बनने के लिए आत्मनिर्भर बनना होगा। भारत को आत्मनिर्भर बनने के लिए गुजरात को आत्मनिर्भर बनाना होगा। उसके लिए गुजरात की जिम्मेदारी बड़ी है। प्रधानमंत्री ने याद दिलाया कि वलसाड में पहले शिक्षा की सुविधा नहीं थी लेकिन आज सब कुछ है। उन्होंने कहा कि 21वीं सदी कौशल की सदी है। भारत में 80,000 स्टार्टअप हैं जिनमें से 14,000 अकेले गुजरात में हैं। गुजरात में उद्यमिता के विस्तार का अभूतपूर्व अवसर है। गुजरात के युवा नौकरी देने वाले नहीं बल्कि नौकरी देने वाले बन रहे हैं।

रविवार को सोमनाथ मंदिर का दर्शन करेंगे पीएम मोदी

रविवार को राज्य में दूसरे दिन के प्रवास के दौरान पीएम मोदी सोमनाथ मंदिर का दर्शन पूजन करेंगे। इसके बाद वह रोड शो व कई जनसभाओं को संबोधित करेंगे। सोमनाथ मंदिर में पूजा के बाद प्रधानमंत्री मोदी, सौराष्ट्र क्षेत्र में चुनाव प्रचार करेंगे। मोदी की रविवार को वेरावल, धोराजी, अमरेली और बोटाद में सभा है। पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा यहां से एक भी सीट नहीं जीत सकी थी। बीजेपी की गुजरात में सरकार तो बन रही है लेकिन कांग्रेस के गढ़ बने रहे सौराष्ट्र में उसे सफलता नहीं मिल सकी है।

भाजपा 40 स्टार प्रचारकों के साथ-साथ देशभर से MP-MLA को भी उतारा

गुजरात चुनाव को जीतने के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है। पीएम मोदी तीन दिन की चुनावी यात्रा में शनिवार को गुजरात पहुंच चुके हैं। वह सुरेंद्र नगर, भरुच और नवसारी जिलों में कई कार्यक्रमों में सम्मिलित होंगे। भरुच, कांग्रेस के दिवंगत दिग्गज नेता अहमद पटेल का क्षेत्र रहा है। नवसारी भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल का गृह क्षेत्र है। पाटिल का यहां दबदबा है और पिछला लोकसभा चुनाव उन्होंने देशभर में रिकॉर्ड अंतर से जीता था। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह लगातार गुजरात में बने हुए हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा भी राज्य में 15 रैली करेंगे। बीजेपी ने चुनाव प्रचार के लिए यहां 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट तैयार की है। इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, असम समेत तमाम भाजपा शासित राज्यों के सीएम और कद्दावार मंत्री भी शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें:

शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट के सिंबल 'जलता हुआ मशाल' पर समता पार्टी का दावा...दिल्ली HC ने सुनाया यह फैसला

डॉ.अंबेडकर को लेकर क्या बोल गए शशि थरूर...महिलाओं को लेकर उनके नजरिए पर की खुलकर बात

राहुल गांधी के सावरकर को अंग्रेजों का आज्ञाकारी बताने पर भड़की बीजेपी ने साधा ठाकरे परिवार पर निशाना...

संसदीय स्थायी कमेटियों की मीटिंग से 'गायब' रहते सांसद जी...लापरवाह सांसदों में सबसे अधिक इस पार्टी के MPs

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios