पीएम मोदी का अहमदाबाद में मेगा रोड शो, आतिशबाजियों से हुआ स्वागत, सड़क के दोनों ओर खड़ी भीड़ लगाती रही नारा

| Dec 01 2022, 11:20 PM IST

पीएम मोदी का अहमदाबाद में मेगा रोड शो, आतिशबाजियों से हुआ स्वागत, सड़क के दोनों ओर खड़ी भीड़ लगाती रही नारा
पीएम मोदी का अहमदाबाद में मेगा रोड शो, आतिशबाजियों से हुआ स्वागत, सड़क के दोनों ओर खड़ी भीड़ लगाती रही नारा
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

पीएम मोदी ने रैलियों के बाद में अहमदाबाद नगर में 30 किलोमीटर से अधिक लंबा दूरी तय करते हुए रोड शो किया। रोड शो की शुरूआत नरोदा गांव से शुरू हुआ। शाम को हुए इस रोड शो में बड़ी संख्या में लोग सड़क किनारे एकत्र हुए।

PM Modi in Gujarat: गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे व अंतिम चरण के मतदान के लिए चुनावी कैंपेन तेज हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को राज्य में तूफानी दौरा किया। अहमदाबाद में पीएम मोदी ने मेगा रोड शो किया। 30 किलोमीटर लंबे इस रोड शो में प्रधानमंत्री के स्वागत में जमकर आतिशबाजी की गई। उन्होंने कहा कि गुजरात के लोग कांग्रेस को सबक सीखाने का काम करेंगे। कांग्रेस राम के अस्तित्व को नहीं मानती है इसलिए रावण का इस्तेमाल कर रही है। इस अपमान का बदला गुजरात की रामभक्त धरती के लोग देंगे।

Subscribe to get breaking news alerts

क्या कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली में?

अहमदाबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं खड़गे जी का सम्मान करता हूं लेकिन उन्हें पार्टी आलाकमान के आदेशों का पालन करना पड़ता है। उन्हें यह कहने के लिए मजबूर किया गया था कि मोदी के (राक्षस राजा) रावण की तरह 100 सिर हैं। पीएम मोदी ने कहा कि लेकिन कांग्रेस को यह नहीं पता था कि गुजरात राम भक्तों की भूमि है। जो कभी भगवान राम के अस्तित्व में विश्वास नहीं करते थे वे अब मुझे गाली देने के लिए रामायण से रावण ले आए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता इस तरह के अपमान के लिए कभी माफी नहीं मांगते हैं लेकिन देश के प्रधानमंत्री के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल करना अपना अधिकार समझते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को सबक सीखाने का केवल एक ही तरीका है 5 दिसंबर को कमल का बटन दबाकर बीजेपी को जीताएं।

गरीबों, आदिवासियों को कांग्रेस ने दरकिनार किया

बोदेली कस्बे व हिम्मतनगर में प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के 'गरीबी हटाओ' नारे के बावजूद उसके शासन में वास्तव में गरीबी बढ़ी है। दशकों से, कांग्रेस केवल एक ही बात कह रही है - गरीबी हटाओ (गरीबी हटाओ) ... उन्होंने जो कुछ किया वह केवल नारे लगाना, वादे करना और लोगों को गुमराह करना था। यही कारण था कि वास्तव में इसके शासन के दौरान गरीबी बढ़ी। उन्होंने कहा कि गरीबों, आदिवासियों और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) समुदायों को कांग्रेस सरकारों द्वारा शिक्षा, स्वास्थ्य और औद्योगिक क्षेत्र में प्राथमिकता नहीं दी गई। एक आदिवासी महिला को देश का राष्ट्रपति बनने का कांग्रेस ने समर्थन नहीं किया। मुर्मू के खिलाफ कैंडिडेट खड़ा कर दिया।

30 किलोमीटर का रोड शो

पीएम मोदी ने रैलियों के बाद में अहमदाबाद नगर में 30 किलोमीटर से अधिक लंबा दूरी तय करते हुए रोड शो किया। रोड शो की शुरूआत नरोदा गांव से शुरू हुआ। शाम को हुए इस रोड शो में बड़ी संख्या में लोग सड़क किनारे एकत्र हुए। स्वागत में जगह जगह आतिशाबजियां छोड़ी गई। विशेष रूप से डिजाइन किए गए वाहन में खड़े होकर प्रधानमंत्री ने भीड़ का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। रोड शो अहमदाबाद के पूर्वी हिस्से से होते हुए पश्चिमी हिस्से के चांदखेडा क्षेत्र में जाकर समाप्त हुआ।

यह भी पढ़ें:

सुनंदा पुष्कर केस: शशि थरूर को बरी किए जाने के 15 महीने बाद HC पहुंची पुलिस, कहा-देरी के लिए माफी योर ऑनर

Digi Yatra App: इन 3 एयरपोर्ट पर अब नहीं दिखाना होगा डॉक्यूमेंट, चेहरे से स्कैन हो जाएगी पूरी कुंडली

बॉम्बे HC में दो सीनियर एडवोकेट्स बनें जज, SC कॉलेजियम की सिफारिश को केंद्र ने किया मंजूर, 10 नाम वापस

 
Read more Articles on