क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा की जामनगर नार्थ सीट से जीत तय , बोलीं- ये कार्यकर्ताओं की जीत

| Dec 08 2022, 05:11 PM IST

क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा की जामनगर नार्थ सीट से जीत तय , बोलीं- ये कार्यकर्ताओं की जीत
क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा की जामनगर नार्थ सीट से जीत तय , बोलीं- ये कार्यकर्ताओं की जीत
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा ने गुजरात की जामनगर (नॉर्थ) सीट से शानदार जीत लगभग तय हो गई है। वह भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरी थीं। रीवाबा ने इस जीत पर खुशी जाहिर करते हुए इसे कार्यकर्ताओं की जीत बताया है।

जामनगर(Gujrat). टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा ने गुजरात की जामनगर (नॉर्थ) सीट से शानदार जीत लगभग तय हो गई है। वह भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरी थीं। रीवाबा ने इस जीत पर खुशी जाहिर करते हुए इसे कार्यकर्ताओं की जीत बताया है। गौरतलब है की रिवाबा ने मतगणना के शुरुआती चरण से ही बढ़त बनाई और अंत तक इस बढ़त को कायम रखा। मतगणना के 14वें राउंड तक कुल पड़े वोटों में से 56 फीसदी वोट रिवाबा को अकेले मिले थे। हांलाकि अभी तक चुनाव आयोग ने इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन अब महज औपचारिकता ही बाकी है। 

चुनाव आयोग के आधिकारिक आंकड़े के मुताबिक, 14 राउंड की गिनती के बाद तक रिवाबा जडेजा के पक्ष में 56 प्रतिशत से ज्यादा मत पड़े थे। 14 वें राउंड की गणना तक रिवाबा को 72 हजार से ज्यादा वोट मिल चुके थे। आम आदमी पार्टी के करशनभाई को 29 हजार जबकि कांग्रेस के बिपेंद्र सिंह जडेजा को 14 राउंड की गिनती के बाद तक 19678 वोट मिले थे। 

Subscribe to get breaking news alerts

मतदाताओं का व्यक्त किया आभार 
रिवाबा जडेजा ने पहले राउंड से ही बढ़त बना ली थी। 14वें राउंड की गणना तक जामनगर नॉर्थ सीट पर उनके वोटों की संख्या विपक्षी कैंडीडेट से इनता अधिक था कि अब उनकी जीत की सिर्फ औपचारिक घोषणा ही बाकी रह गई है। उन्होंने इस जीत के लिए मतदाताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा, 'जिन्होंने मुझे खुशी से उम्मीदवार के तौर पर स्वीकार किया, मेरे लिए काम किया और जनता तक पहुंचे, मैं उनका बहुत धन्यवाद देती हूं। ये केवल मेरी जीत नहीं, आप सभी की जीत है।

155 से ज्यादा सीटों पर आगे है बीजेपी 
गुजरात में बीजेपी बहुत बड़ी जीत की और अग्रसर है। पार्टी ने इस जीत के साथ ही गुजरात चुनावों के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। जिस तरह से अनुमान लगाए जा रहे थे कि आप के गुजरात में चुनाव लड़ने से वहां का मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है वो सारे अनुमान गलत साबित हुए। अभी तक हुए मतगणना में जहां बीजेपी को 57 सीटों की बढ़त मिली है वहीं पिछले चुनावों की अपेक्षा कांग्रेस 61 सीटों पर पिछड़ती दिख रही है। गुजरात में बीजेपी क्लीन स्वीप करती दिखाई दे रही है।

इसे  भी पढ़ें...

गुजरात चुनाव में बीजेपी की बंपर जीत से गदगद सीएम भूपेंद्र पटेल, बोले- लोगों ने राष्ट्र विरोधी ताकतों को नकारा