Asianet News HindiAsianet News Hindi

IMD ने बताया वोटिंग वाले दिन हिमाचल में कैसा रहेग मौसम, धूप खिली रहेगी या होगी बारिश.. बर्फबारी

Himachal Pradesh Assembly Election 2022: मौसम विभाग की ओर से यह भी बता दिया गया है कि वोटिंग वाले दिन यानी 12 नवंबर को राज्य में मौसम का हाल कैसा रहेगा। विभाग के अनुसार, आज और कल में कुछ जगह बारिश होगी और ऊंचाई वाली जगह पर बर्फबारी भी। 

Himachal Pradesh Assembly Election 2022 imd alert on weather report in himachal chunav voting day apa
Author
First Published Nov 6, 2022, 1:13 PM IST

शिमला। Himachal Pradesh Assembly Election 2022: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में मौसम का भी अहम रोल रहेगा। मौसम विभाग ने रविवार और सोमवार के लिए अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि राज्य में कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है। इसके अलावा, ऊंचाई वाले जगहों पर बर्फबारी की संभावना भी है। यही नहीं, मौसम विभाग की ओर से यह भी बता दिया गया है कि वोटिंग वाले दिन यानी 12 नवंबर को राज्य में मौसम का हाल कैसा रहेगा। 

विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, जिस दिन वोटिंग होगी, उस दिन राज्य में मौसम साफ रहेगा और धूप खिली रह सकती है। शिमला में मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, राज्य में रविवार को ऊंचाई वाली जगहों पर बर्फबारी हो सकती है। इसके अलावा, कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हो सकती है। इसके अलावा, सोमवार को भी बारिश की संभावना रहेगी, मगर गनीमत यह है कि बारिश ज्यादा नहीं होगी। 

हर बार की तरह इस साल नवंबर अभी उतना ठंडा नहीं 
जिन जगहों पर बारिश और बर्फबारी हो सकती है, उसमें कांगड़ा, किन्नौर, लाहौल स्पिति और चंबा शामिल हैं। इसके अलावा, 8 और 9 नवंबर यानी मंगलवार और बुधवार को राज्य में मौसम साफ रहने की संभावना है। विभाग की मानें तो इन दिनों राज्य में तापमान औसतन सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक है। अमूमन नवंबर महीने में इस समय तक हर साल ठंड अच्छी पड़ने लगती है, मगर अभी इस बार वैसी सर्दी का अहसास  नहीं हो रहा है।  

12 नवंबर को वोटिंग, उस दिन मौसम साफ रहेगा!  
माैसम विभाग के अनुसार राज्य में वोटिंग वाले दिन यानी 12 नवंबर को मौसम साफ रहेगा। बता दें कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में नामांकन और नाम वापसी का दौर पूरा हो चुका है। यहां 68 विधानसभा सीटों के लिए कुल 786 उम्मीदवार ने पर्चा भरा था। मगर अब मैदान में 412 प्रत्याशी ही बचे हैं। 84 के पर्चे रिजेक्ट हो गए। वहीं 113 ने उम्मीदवारों ने नाम वापस ले लिया था। इस बार एक चरण में वोटिंग होगी। चुनाव प्रचार अभियान 10 नवंबर को शाम पांच बजे खत्म हो जाएगा। इसके बाद मतदान 12 नवंबर को है, जबकि मतगणना 8 दिसंबर को होगी। इसमें भाजपा और कांग्रेस के साथ-साथ इस बार आम आदमी पार्टी ने भी सभी 68 सीटों पर उम्मीदवार खड़े किए हैं। 

खबरें और भी हैं..

इस राज्य में हर 5 साल में सरकार बदलने का ट्रेंड, क्या 'बागी' बनेंगे किंगमेकर?  

भाजपा चाहेगी कुर्सी बची रहे.. जानिए कितनी, कब और कहां रैली के जरिए मोदी करेंगे जयराम ठाकुर की मदद 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios