Asianet News HindiAsianet News Hindi

पंजाब चुनाव: कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी PLC की तीसरी सूची में 7 उम्मीदवारों के नाम, अब तक 34 की घोषणा

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस बार अलग पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस बनाकर चुनावी मैदान में हैं। अमरिंदर सिंह ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू से सियासी संघर्ष के बाद सितंबर में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

Captain Amarinder Singh party PLC Punjab Lok Congress releases third list of 7 candidates and 34 announced so far UDT
Author
Punjab, First Published Jan 29, 2022, 6:09 PM IST

चंडीगढ़। कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस (Punjab Lok Congress) ने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इसमें 7 कंडीडेट के नाम हैं। इससे पहले कैप्टन ने दूसरी सूची में 5 और पहली सूची में 22 उम्मीदवार घोषित किए थे। कैप्टन अब तक 34 उम्मीदवारों का ऐलान कर चुके हैं। अभी 2 उम्मीदवारों का ऐलान बाकी है। एनडीए गठबंधन में कैप्टन की पार्टी को 36 सीटें मिली हैं।

आज जिन उम्मीवारों का ऐलान किया गया है, उनमें पट्टी से जसकरण सिंह संधू एडवोकेट, नकोदर से शम्मी कुमार कल्याण, आदमपुर (SC) से जगदीश कुमार जस्सल, मालौट (SC) से करणवीर सिंह इंदौरा, कोटकपूरा से दुर्गेश कुमार शर्मा, बठिंडा ग्रामीण (SC) से माया देवी, मानसा से जीवन दास बावा का नाम है। 

Captain Amarinder Singh party PLC Punjab Lok Congress releases third list of 7 candidates and 34 announced so far UDT

दूसरी सूची में ये 5 उम्मीदवार थे
इससे पहले दूसरी सूची में जिन 5 उम्मीदवारों के नाम थे, उनमें अमरगढ़ से सूफी गायक सरदार अली मतोयी, जंडियाला से गगनदीप सिंह, बस्सी पठाना से डॉ. दीपक ज्योति, गिद्दडबाहा से ओमप्रकाश बब्बर, शुतराना से नारायण सिंह को प्रत्याशी बनाया गया था। 

पहली सूची में ये 22 उम्मीदवार थे
फतेहगढ़ चुर‍ियां से तेजिंदर सिंह, अमृतसर साउथ से हरजिंदर सिंह, भोलाथ से अमनदीप सिंह,  नोकादार से अजीतपाल सिंह, नवांशहर से सतवीर सिंह, खरार से कमलदीप सिंह, लुथियाना ईस्‍ट से जगमोहन शर्मा, लुथियाना साउथ से सतिंदरपाल सिंह ताजपुरी,  आत्‍मनगर से प्रेम मित्तल, दाखा से दमनजीत सिंह,  निहाल सिंह वाला से मुख्‍त‍ियार सिंह, धर्मकोट से रविंद्र सिंह ग्रेवाल, रामपुरा फूल से अमरजीत शर्मा, भटिंडा शहरी से राज नंबरदार, भटिंडा ग्रामीण से सवेरा सिंह, बुधलाडा से सूबेदार भोला सिंह, भादौर से धर्मसिंह फौजी, मलेरकोटला से फरजाना आजम खान, पटि‍याला ग्रामीण से संजीव शर्मा, सन्‍नौर से विक्रमजीत इंद्र सिंह चहल, पटियाला से कैप्‍टन अमरिंदर सिंह, समाना से सुरेंदर सिंह खेरकी का नाम उम्मीदवारों की सूची में था।

इस बार अलग पार्टी बनाकर चुनावी मैदान में कैप्‍टन
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस बार अलग पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस बनाकर चुनावी मैदान में हैं। अमरिंदर सिंह ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू से सियासी संघर्ष के बाद सितंबर में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद उन्होंने भाजपा और शिअद (संयुक्त) से गठबंधन किया है। एनडीए में सीट शेयरिंग भी हो गई है। BJP 63, PLC 36 और SAD(S) ने 14 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं।

Punjab Polls: NDA में सीटों का बंटवारा, नड्डा बोले- जीरो टॉलरेंस रहेगा, कैप्टन बोले- एकता-अखंडता के लिए साथ आए

कौन हैं PLC के दिग्गज उम्मीदवार, कभी हार न मानने वाले कैप्टन अमरिंदर क्या दूसरी बार करिश्मा कर पाएंगे, जानें?

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios