पंजाब में AAP ने पहला वादा निभाया, मान कैबिनेट ने 25 हजार सरकारी नौकरियों को मंजूरी दी, जानें CM ने क्या कहा

| Mar 19 2022, 05:39 PM IST

पंजाब में AAP ने पहला वादा निभाया, मान कैबिनेट ने 25 हजार सरकारी नौकरियों को मंजूरी दी, जानें CM ने क्या कहा

सार

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बताया कि कैबिनेट ने कुल 25,000 सरकारी नौकरियां देने का प्रस्ताव पारित किया है, जिसमें पंजाब पुलिस विभाग में 10,000 रिक्तियां और अन्य सरकारी विभागों में 15,000 रिक्तियां शामिल हैं। 

चंडीगढ़। पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार ने शनिवार को पहली कैबिनेट मीटिंग में युवाओं को लेकर सबसे बड़े वादे को निभाया है। मुख्यमंत्री भगवंत मान की अध्यक्षता में आयोजित कैबिनेट बैठक में 25 हजार सरकारी नौकरियां देने का प्रस्ताव पारित किया गया है। इसमें से 10 हजार नौकरियां सिर्फ पुलिस विभाग से पूरी की जाएंगी। पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले आप ने राज्य के युवाओं से रोजगार को लेकर बड़ा वादा किया था।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बताया कि कैबिनेट ने कुल 25,000 सरकारी नौकरियां देने का प्रस्ताव पारित किया है, जिसमें पंजाब पुलिस विभाग में 10,000 रिक्तियां और अन्य सरकारी विभागों में 15,000 रिक्तियां शामिल हैं। CM मान ने कहा कि चुनाव में हमने वादा किया था कि पहली कैबिनेट की मीटिंग में हरे रंग का पेन बेरोजगारी दूर करने के लिए चलेगा। युवा विदेशों की तरफ भाग रहे हैं। पहली मीटिंग में ही हमने वादा पूरा किया।

Subscribe to get breaking news alerts

यह भी पढ़ें- पंजाब में कैबिनेट बनने से पहले सरकार में बगावत: महिला विधायक ने फेसबुक पर बयां किया दर्द..सामने आई अंदरुनी कलह

एक महीने के अंदर नोटिफिकेशन जारी होगा
मान का कहना था कि 25 हजार सरकारी नौकरियों का एजेंडा कैबिनेट में पास हो गया है। जिसमें 10 हजार भर्ती पंजाब पुलिस के अलग-अलग पदों पर होनी है। 15 हजार दूसरे विभाग, बोर्ड और निगमों में हैं। सभी नौकरियां डिग्री के हिसाब से मिलेंगी। इसमें कोई सिफारिश और रिश्वत नहीं चलेगी। एक महीने में इसका एडवरटाइजमेंट और नोटिफिकेशन जारी होगा।

यह भी पढ़ें- पंजाब सरकार के मंत्रियों ने ली शपथ: हरपाल चीमा ने पहले तो बलजीत कौर ने दूसरे नंबर पर ली शपथ..ये रही प्रोफाइल

आज 10 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली
बता दें कि 16 मार्च को शहीद-ए-आजम के गांव खटकड़ कलां में भगवंत मान ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। उसके बाद शनिवार को 10 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली। हालांकि, अभी नए मंत्रियों के विभागों का बंटवारा नहीं हुआ है। सूत्रों की मानें तो इसका फैसला पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल की सहमति से होगा। 
 

 
Read more Articles on