सिद्धू मूसेवाला पर AK-47 से हुई ताबड़तोड़ फायरिंग, अपनी सीट से हिल तक नहीं पाया सिंगर

| May 29 2022, 08:47 PM IST

सिद्धू मूसेवाला पर AK-47 से हुई ताबड़तोड़ फायरिंग, अपनी सीट से हिल तक नहीं पाया सिंगर

सार

मशहूर पंजाबी गायक और मानसा से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुके सिद्धू मूसेवाला की रविवार को सरेआम गोली मार हत्या कर दी गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2 हमलावरों ने सिद्धू मूसेवाला की कार पर अंधाधुंध फायरिंग की, जिसमें उनकी मौत हो गई और दो साथी गंभीर रूप से घायल हाे गए।

Sidhu Moosewala Murder: पंजाबी के मशहूर गायक और मानसा से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुके सिद्धू मूसेवाला की रविवार को सरेआम गोली मार कर हत्या कर दी गई। सिद्धू पर ये हमला मानसा के पास जवाहरके गांव में हुआ। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2 हमलावरों ने सिद्धू मूसेवाला की कार पर अंधाधुंध फायरिंग की। इसमें उनकी मौत हो गई, जबकि उनके दो साथ गंभीर रूप से घायल हैं। 

AK-47 से हमलावरों ने की फायरिंग : 
रिपोर्ट्स के मुताबिक, मूसेवाला अपनी ब्लैक कलर की थार से कहीं जा रहे थे। वो अपने घर से सिर्फ 5 किलोमीटर दूर ही निकले थे कि जवाहरके गांव के पास कार से आए दो अज्ञात हमलावरों ने उन पर AK-47 से ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। इस हमले में सिद्धू की जान चली गई। बता दें कि पंजाब की आप सरकार ने शनिवार को ही मूसेवाला की सुरक्षा घटाई थी और अगले ही दिन ये हादसा हो गया।

Subscribe to get breaking news alerts

गैंगस्टर ने दी थी मूसेवाला को धमकी : 
रिपोर्ट्स के मुताबिक, मूसेवाला को गैंगस्टर की ओर से लगातार धमकियां मिल रही थीं। इसमें लॉरेंस विश्नोई गैंग का नाम लिया जा रहा है। हालांकि, अभी तक पुलिस ने इस मामले में अब तक कुछ नहीं कहा है। बता दें कि मूसेवाला के पास पहले 8 से 10 गनमैन थे, लेकिन शनिवार को ही इन्हें घटाकर सरकार ने 2 कर दिया था। 

अपनी सीट से हिल भी नहीं पाए मूसावाला :
रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस वक्त सिद्धू मूसेवाला पर फायरिंग हुई, तब ये दोनों गनमैन भी उनके साथ नहीं थे। हमलावरों ने सिद्धू पर 20 से 30 राउंड फायर किए। फायरिंग इतनी अचानक हुई कि कार चला रहे मूसेवाला अपनी सीट से हिल भी नहीं सके और घटनास्थल पर ही उन्होंने दम तोड़ दिया। 

कौन हैं सिद्धू मूसेवाला?
सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) का जन्म 11 जून 1993 को पंजाब के मानसा जिले के मूसा गांव में हुआ था। सिद्धू मानसा जिले के मूसा गांव के रहने वाले थे, इसलिए उनका नाम सिद्धू मूसेवाला पड़ गया। वैसे उनका असली नाम शुभदीप सिंह सिद्धू है। मूसेवाला ने 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर मानसा से चुनाव लड़ा था। हालांकि, सिद्धू को आम आदमी पार्टी के विजय सिंगला से हार का सामना करना पड़ा था। बता दें कि विजय सिंगला पंजाब सरकार में स्वास्थ्य मंत्री थे, लेकिन हाल ही में भ्रष्टाचार में उनका नाम आने के बाद सीएम भगवंत मान ने उन्हें बर्खास्त कर दिया था। 

ये भी देखें : 

सिद्धू मूसेवाला की कार 'थार' पर बरसाई गईं 20 से ज्यादा गोलियां, सामने आया वीडियो

कौन हैं सिद्धू मूसेवाला जिनकी सरेआम गोली मार कर दी गई हत्या, एक दिन पहले ही घटाई गई थी सिक्योरिटी

 

 
Read more Articles on