Asianet News HindiAsianet News Hindi

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण के जरिए चुनावी अभियान को तेज करेगी BJP, जानिए क्या हैं तैयारियां

आगामी 13 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होने वाले हैं। ऐसे में लोकार्पण कार्यक्रम को अभूतपूर्व बनाने के लिए बीजेपी की ओर से युद्ध स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं। उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण कार्यक्रम को आम जनता को दिखाने के लिए प्रदेश के सभी गांवों और 27 हजार से ज्यादा शिवालयों और प्रमुख मठ, मंदिरों में विशाल स्क्रीन भी लगाई जाएंगी। लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान बीजेपी साधु-संतों तथा धर्माचार्यों को सम्मानित भी करेगी। 

BJ will intensify the election campaign through the launch of Kashi Vishwanath Corridor know what are the preparations
Author
Lucknow, First Published Dec 8, 2021, 6:32 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ: भाजपा (BJP) के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (swatantra dev singh) ने बुधवार को प्रदेश कार्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 13 दिसंबर को अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में स्थित काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण (Kashi Vishwanath Corridor ) करेंगे। उन्होंने बताया कि प्रदेश के सभी गांवों और 27 हजार से ज्यादा शिवालयों और प्रमुख मठ, मंदिरों में विशाल स्क्रीन भी लगाई जाएंगी। जहां इस कार्यक्रम के सीधे प्रसारण (live telecast) की व्यवस्था की जाएगी। जिसमें गांव के लोगों के साथ पार्टी कार्यकर्ता भी भाग लेंगे। इस कार्यक्रम में 'दिव्य काशी-भव्य काशी' पर साहित्य भी दिया जाएगा। 

लोकार्पण के बाद 1 माह तक आयोजित होंगे कार्यक्रम
इन सभी कार्यक्रमों में धर्माचार्यों एवं साधु-संतो को पार्टी द्वारा सम्मानित भी किया जाएगा। स्वतंत्र देव सिंह ने बताया कि काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण कार्यक्रम को ऐतिहासिक एवं अभूतपूर्व बनाने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने पार्टी स्तर पर कई कार्यक्रमों की रचना की है। ये कार्यक्रम 13 दिसंबर को शुरू होकर मकर संक्रांति यानी 14 जनवरी तक आयोजित किए जाएंगे। पार्टी के सभी जनप्रतिनिधि इन कार्यक्रमों में भाग लेंगे। 

प्रदेशभर में चलेगा दीपोत्सव का अभियान
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने बताया कि काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के अवसर पर 12,13 और 14 दिसम्बर को प्रदेश के लोग दीपक जलाकर अपने घरों में भगवान शिव का आह्वान करेंगे। भाजपा प्रत्येक गांव, नगर, शहर में दीपोत्सव के लिए अभियान चलाएगी। इसे सफल बनाने के लिए दीप व्यवस्था कार्यक्रम तैयार किया गया है। इसके लिए एक कमेटी का गठन किया गया है, जो बूथ स्तरीय सम्पर्क करेगी और दीप वितरण की व्यवस्था देखेगी। 

पीएम मोदी करेंगे मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक
14 दिसंबर को काशी में ही भारतीय जनता पार्टी के वर्तमान मुख्यमंत्रियों और उप मुख्यमंत्रियों का सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बी.एल.संतोष मौजूद रहेंगे। उसके बाद 17 दिसंबर को केन्द्रीय शहरी विकास मंत्रालय द्वारा एवं उत्तर प्रदेश सरकार की शहरी विकास मंत्रालय महापौरों का सम्मेलन करेगी। 

पांच लाख घरों में होगा पुस्तिका और प्रसाद का वितरण
 काशी में ‘दिव्य काशी-भव्य काशी’ के संबंध में सरकारी पुस्तिका और प्रसाद का वितरण पांच लाख घरों में किया जाएगा। आगामी 12 जनवरी 2022 को स्वामी विवेकानंद के जन्मदिवस पर काशी में युवा सम्मेलन का आयोजन होगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios