Asianet News HindiAsianet News Hindi

राहुल गांधी के पश्चिमी यूपी दौरे के दौरान होगी प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा, इसी महीने आएगी ल‍िस्‍ट

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले इसी दिसम्बर माह में प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी जाएगी। कांग्रेस प्रत्याशी चयन को लेकर बनी स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष पार्टी महासचिव जितेंद्र सिंह ने प्रत्याशियों के नामों की दिसम्बर माह में घोषणा करने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने बताया कि इस सूची में महिलाओं के नामों की संख्या अधिक होगी। 
 

The names of the candidates will be discussed during Rahul Gandhi's Western UP tour, the list will come this month
Author
Lucknow, First Published Dec 3, 2021, 5:06 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Vidhansabha Chunav 2022) को लेकर प्रत्याशियों के नामों को लेकर हर दल में बैठकें तेज हो गयी हैं। इससे पहले कांग्रेस (Congress) प्रत्याशी चयन को लेकर बनी स्क्रीनिंग कमेटी ( Screening Committee) के अध्यक्ष पार्टी महासचिव जितेंद्र सिंह (Jitendra singh) ने प्रत्याशियों के नामों की जल्द घोषणा करने का ऐलान कर दिया है। कहा कि यूपी में इसी महीने ज्यादातर सीटों पर प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए जाएंगे। इस सूची में महिलाओं के नाम काफी संख्या में होंगे। उन्होंने कहा कि यूपी में पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी। फिलहाल, किसी अन्य दल के साथ तालमेल का विचार नहीं है।

राहुल गांधी बन सकते हैं पार्टी अध्यक्ष
जितेंद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता चाहते हैं कि राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष बनें। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) सर्वसम्मति से पार्टी अध्यक्ष बनेंगे। सभी नेता और कार्यकर्ता उन्हें पार्टी की कमान सौंपना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि अगले सप्ताह वह खुद पश्चिमी यूपी के दौरे पर जा रहे हैं। वहां कार्यकर्ताओं के साथ संवाद कर संभावित प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा करेंगे। 

कांग्रेस कमेटियों में शुरू होंगे कॉल सेंटर
स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष पार्टी महासचिव जितेंद्र सिंह ने कहा कि पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने पंचायत स्तर तक कांग्रेस की कमेटियां गठित की हैं। वहां डेडिकेटेड कॉल सेंटर (dadicated call centre) शुरू किए गए हैं। यह सेंटर जमीनी हकीकत जांचते हैं। एक बातचीत में जितेंद्र सिंह ने कहा कि असम में कार्यकर्ताओं के लिए राज्य व जिला स्तर पर प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू किए गए हैं।

राजस्थान में कोई गुटबाजी नहीं
जितेंद्र सिंह पार्टी संगठन में असम के प्रभारी हैं। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में वहां सरकार बनाएंगे। संगठन को मजबूत करने के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी में क्षेत्रवार तीन कार्यकारी अध्यक्ष बनाए गए हैं। पार्टी के अग्रिम संगठन युवक कांग्रेस, महिला कांग्रेस, सेवादल और एनएसयूआइ को सक्रिय किया जा रहा है। आगामी विधानसभा चुनाव में असम में भी महिलाओं को पहले के मुकाबले ज्यादा टिकट दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि राजस्थान में अब कोई गुटबाजी नहीं है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट मिलकर काम कर रहे हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios