Asianet News HindiAsianet News Hindi

UP Election 2022: BJP कोर कमेटी की बैठक में हुई बाकी उम्मीदवारों पर चर्चा, जल्द लगेगी CEC की मुहर

भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए शेष उम्मीदवारों की लिस्ट को अंतिम रूप देने पर चर्चा करने के लिए अपने कोर सदस्यों की मैराथन बैठक की।

UP election 2022 BJP holds Core committee meeting to discuss remaining candidates CEC meet soon
Author
New Delhi, First Published Jan 24, 2022, 6:07 AM IST

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव (UP election 2022) के लिए शेष उम्मीदवारों की लिस्ट को अंतिम रूप देने पर चर्चा करने के लिए अपने कोर सदस्यों की मैराथन बैठक की। पार्टी सूत्रों के मुताबिक जल्द ही केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होने की संभावना है। इसमें उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मुहर लगेगी।

बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य के साथ बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के अलावा अन्य कोर सदस्य मौजूद थे। भाजपा ने अब तक 165 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। 

आने वाली लिस्ट में यह देखना दिलचस्प होगा कि पार्टी अयोध्या और लखनऊ कैंट सीटों से किसे टिकट देती है। पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अयोध्या सीट से चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही थीं। उनके पार्टी द्वारा गोरखपुर (शहरी) से चुनाव लड़ने की घोषणा के साथ अयोध्या सीट और भी दिलचस्प हो गई है।

अपर्णा यादव ने मांगा है लखनऊ कैंट से टिकट
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज जिले के सिराथू विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं। अपर्णा यादव (जिन्होंने हाल ही में समाजवादी पार्टी छोड़ दी और भाजपा में शामिल हो गईं) ने कथित तौर पर लखनऊ कैंट सीट से टिकट मांगा है। उन्होंने 2017 में इस सीट से चुनाव लड़ा था। वहीं, इसी विधानसभा सीट से अपने बेटे मोहित जोशी की उम्मीदवारी के लिए बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने संसदीय पद से इस्तीफा देने की पेशकश की है। कहा जा रहा है कि इस सीट से चुनाव लड़ने के लिए बीजेपी के अन्य नेताओं की भी निगाहें टिकी हुई हैं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा। उत्तर प्रदेश में सात चरणों में 10, 14, 20, 23, 27 फरवरी और 3 और 7 मार्च को मतदान होगा। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

 

ये भी पढ़ें

पीएम की काशी में BJP का डिजिटल वार रूम तैयार, जीत के लिए बनाई गई ‘Special 24’ की टीम

सपा ने चैनलों के ओपीनियन पोल पर रोक लगाने की रखी मांग, BJP प्रवक्ता बोले- 'संभावित हार को देखकर बौखलाए अखिलेश'

Exclusive:श्रीकांत शर्मा को मथुरा से लड़ाने का बीजेपी को कितना मिलेगा फायदा, जानिए मथुरा का चुनावी माहौल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios